The Kashmir Files: विवेक अग्निहोत्री पर भड़कीं आशा पारेख, क्यों मांगा फिल्म की कमाई का हिसाब?

Asha Parekh on kashmir files: बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी फिल्में बनती हैं जो अपने सब्जेक्ट को लेकर विवादों में घिर जाती हैं.ऐसी ही एक फिल्म साल 2022 में आई थी जिसका डायरेक्शन विवेक अग्निहोत्री ने किया था, ये फिल्म अपने शुरुआती दिनों से ही विवादों में थी. अब हाल में दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख ने फिल्म को लेकर विवेक अग्निहोत्री से कई बड़े सवाल किए हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 11, 2023, 09:18 PM IST
    • 'द कश्मीर फाइल्स' पर क्या बोलीं आशा पारेख?
    • मेकर्स से मांग रही हैं फिल्म का हिसाब
The Kashmir Files: विवेक अग्निहोत्री पर भड़कीं आशा पारेख, क्यों मांगा फिल्म की कमाई का हिसाब?

नई दिल्ली: Asha Parekh on kashmir files: हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्रीयों के बारे में अगर बात हो तो उसमें आशा पारेख का नाम जरूर शामिल होगा. 60 से 70 के दशक में अपनी शानदार फिल्मों के जरिए फैंस के दिलों में जगह बनाने वालीं आशा पारेख (Asha Parekh) ने हाल ही में 'द वैक्सीन वॉर' डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री पर तीखा निशाना साधा है. 

आशा पारेख- 'कॉन्ट्रोवर्सी पर बात नहीं कर सकती'

द कश्मीर फाइल्स साल 2022 में रिलीज हुई थी, जिसमें कश्मीरी पंडितों के साथ हुई बर्बरता और पलायन की कहानी दिखाई गई थी. 'द कश्मीर फाइल्स' पर खूब विवाद हुआ था जिसे लेकर अब एक्ट्रेस आशा पारेख भी सामने आईं हैं. एक्ट्रेस से एक इंटरव्यू में 'द कश्मीर फाइल्स' और 'द केरल स्टोरी' जैसी फिल्मों पर हुए विवाद पर सवाल करने पर आशा पारेख ने कहा मैंने यह फिल्में देखी नहीं है, इसलिए मैं कॉन्ट्रोवर्सी पर बात नहीं कर सकती. आशा पारेख से जब पूछा गया कि क्या इस तरह की फिल्में देखी और बनाई जानी चाहिए, तो वह बोलीं कि अगर लोगों को ऐसी फिल्में पसंद हैं, तो देखनी चाहिए.

आशा पारेख ने विवेक अग्निहोत्री से पूछे सवाल 

आशा ने इंटरव्यू में आगे कहा, ‘प्रोड्यूसर ने फिल्म से 400 करोड़ रुपये कमाए. तो उन्होंने हिंदू कश्मीरी को कितने पैसे दिए, जो जम्मू में रहते हैं, जिनके पास पानी-बिजली नहीं है. उन्होंने उनको कितना पैसा दिया ? उन्होंने पैसे कमाए हैं, उनका और डिस्टब्यूर का शेयर होगा. बेशक 400 करोड़ नहीं तो 200 करोड़ का कारोबार तो किया होगा न, तो उसमें से 50 करोड़ तो कश्मीरी हिंदुओं को दिए जा सकते थे.'' इस तरह से आशा पारेख ने विवेक अग्निहोत्री को लेकर बड़ी बातें कहीं, इसके बाद से ही आशा पारेख का यह बयान चर्चा का विषय बना हुआ है और फिल्म को लेकर फिर से विवाद शुरू हो गया है.

द कश्मीर फाइल्स

‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म एक ऐसे मुद्दे पर बनाई गई थी जो आज तक विवादों से ढकी हुई है. इस फिल्म से भारत की राजनीति पर भी गहरा असर पड़ा था. बॉलीवुड में भी फिल्म को लेकर अलग अलग राय बन गई थी. बॉलीवुड के कुछ लोग ने इसकी कहानी से ही सहमत थे तो वहीं कुछ लोगों ने फिल्म देखने से इंकार कर दिया था. डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने जब यह फिल्म बनाई तो इसकी रिलीज से पहले ही कई विवाद खड़े हो गए थे. ये फिल्म 90 के दशक में कश्मीर पंडितों के नरसंहार पर बेस्ड थी.

ये भी पढ़ें- Rubina dilaik: प्रेग्नेंसी में भी रुबीना दिलैक ने किया ऐसा वर्कआउट, वायरल हो गया वीडियो!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़