मुश्किलों में फंसे एआर रहमान, 'पोन्नियिन सेल्वन 2' के इस गाने में लगा धुन चुराने का गंभीर आरोप!

'पोन्नियिन सेल्वन 2' बॉक्स ऑफिस पर लगातार धमाल मचा रही है. फिल्म की जबरदस्त कमाई के बीच फिल्म में संगीत देने वाले एआर रहमान को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : May 4, 2023, 06:15 PM IST
  • एआर रहमान पर लगे गंभीर आरोप
  • इस गाने को बताया जा रहा है कॉपी
मुश्किलों में फंसे एआर रहमान, 'पोन्नियिन सेल्वन 2' के इस गाने में लगा धुन चुराने का गंभीर आरोप!

नई दिल्ली: मणिरत्नम (Maniratnam) की फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन 2' (Ponniyin Selvan 2) बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचा रही है. फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्च और विक्रम सहित सभी कलाकारों को खूब पसंद किया जा रहा है. दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 200 करोड़ रुपये का आकंड़ा पार कर चुकी है. जबरदस्त सफलता के बीच अब फिल्म में म्यूजिक देने वाले एआर रहमान पर अब चोरी का गंभीर आरोप लगाया गया है.

म्यूजिक चोरी का लगा आरोप

हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ध्रुपद सिंगर उस्ताद वसीफुद्दीन डागर ने एआर रहमान पर आरोप लगाया है कि 'पोन्नियिन सेल्वन 2' के गाने 'वीरा राजा वीरा' में धुन चुराई गई है. डागर का कहना है कि इस गाने की म्यूजिक उनके पिता और चाचा की शिव स्तुति से लिया गया है. हालांकि, खबर आई है कि फिल्म के मेकर्स ने इन सभी आरोपों का खंडन कर दिया है.

प्रोडक्शन हाउस ने भी किया खारिज

'पोन्नियिन सेल्वन 2' के प्रोडक्शन हाउस मद्रास टॉकीज ने भी इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि फिल्म के किसी भी गाने में डागर ब्रदर्श के म्यूजिक को कॉपी नहीं किया गया है. मेकर्स का कहना है कि 'वीरा राजा वीरा' में एक पौराणिक धुन ली गई है, जिसे 13वीं शताब्दी में नारायण पंडिताचार्य ने बनाया था.

डागर ने लिखा था रहमान को खत!

खबरों की माने तो वसीफुद्दीन डागर ने रहमान को एक खत लिखकर उन पर धुन चुराने का आरोप लगाया है. उन्होंने दावा करते हुए कहा है कि मद्रास टॉकीज और मवेरिक म्यूजिशियन को धुन कॉपी करने से पहले उनकी इजाजत लेनी चाहिए थी. खत में लिखा है कि राइटिंग को बिल्कुल उनकी गाने जैसी ओरिजिनल तांडव शैली में उठाया और गाया गया है. सिर्फ शब्दों को इधर-उधर करके पेश कर दिया गया है.

2 भागों में बनाई गई फिल्म

गौरतलब है कि 'पोन्नियिन सेलवन 2' में विक्रम, ऐश्वर्या राय, कार्थी, जयम रवि, तृषा, शोभिता धूलिपाला और प्रकाश राज जैसे कलाकार लीड रोल में नजर आ रहे हैं. फिल्म में चोल साम्राज्य का इतिहास दिखाया गया है. ये फिल्म 2 भागों में बनाई गई है. इसका पहला पार्ट 2022 में रिलीज किया गया था.

ये भी पढ़ें- The Kerala Story: फिल्म की रिलीज से पहले तमिलनाडु में हाई अलर्ट! हंगामा मचने की आशंका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़