जब अनुपम खेर की मधुमालती कपूर से घरवालों ने जबरदस्ती करवा दी थी शादी, आपसी कड़वाहट ने ऐसे खत्म किया रिश्ता

Anupam Kher Birthday: अनुपम खेर की जिंदगी में एक नहीं दो महिलाएं आई थीं. एक महिला जिनसे उनके घरवालों ने शादी करवाई और दूसरी जिन्हें वो पसंद करते थे. हालांकि पहली महिला से तलाक की कहानी काफी दर्दीली है वहीं किरण खेर से रिश्ता काफी रोमांटिक रहा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 7, 2023, 07:43 AM IST
  • अनुपम खेर ने किरण खेर को किया प्रपोज
  • पति को तलाक दे एक्ट्रेस ने थामा था हाथ
जब अनुपम खेर की मधुमालती कपूर से घरवालों ने जबरदस्ती करवा दी थी शादी, आपसी कड़वाहट ने ऐसे खत्म किया रिश्ता

Anupam Kher Married Life: आइकॉनिक एक्टर अनुपम खेर ने अपने करियर की शुरुआत विलेन और अपनी उम्र से बड़े लोगों की भूमिका निभाकर की. हर किरदार में खुद को ढाल लेने की कला बेहद कमाल की है. उनकी एक्टिंग का कद उनकी उम्र से भी काफी बड़ा है. अनुपम खेर के काम की चर्चा तो सभी करते हैं लेकिन उनकी लव लाइफ और मैरिड लाइफ लोगों से काफी छिपी रही है. उनकी पहली पत्नी भी एक कमाल की एक्ट्रेस हैं किरण खेर से पहले अनुपम खेर की अरेंज मैरिज करवाई गई थी जिसका अंत बेहद दुखद था.

पहली लड़की से मुलाकात

अनुपम खेर और मधुमालती कपूर एक ही कॉलेज में पढ़ा करते थे. लेकिन दोनों की कभी मुलाकात नहीं हुई. इवेंट्स में जाना और सोसायटीज का हिस्सा रहना दोनों की ही हॉबी था. दोनों की फैमिलीज ने ही इन्हें मिलवाया और अचानक शादी तय कर दी. दोनों ने एक दूसरे के लिए कभी रोमांस जैसी फीलिंग नहीं रखी. अनुपम खेर तो शादी के सख्त खिलाफ थे. 1979 में हुई दोनों की शादी में जल्दी ही दरारें दिखने लगीं.

तलाक की अर्जी डाल दी

एक साल के भीतर ही अनुपम खेर और मधुमालती ने तलाक की अर्जी डाल दी. सबसे ज्यादा सदमे में दोनों का परिवार था. एक साल के भीतर ही शादी टूट गई.फिर अनुपम खेर को दोबारा प्यार हुआ. चंडीगढ़ में थए कि तभी चंडीगढ़ थिएटर ग्रुप में उनकी मुलाकात किरण खेर से हुई. दोनों की दोस्ती इतनी खास थी कि किरण खेर को ये तक पता होता कि अनुपम खेर किस लड़की को पटाने जा रहे हैं.

किरण खेर को किया प्रपोज

वहीं किरण खेर को मुंबई में एक बेहद कमाल का ऑफर मिल गया. हिंदी सिनेमा में काम करना उनका सपना था तो वो मुंबई आ गईं. 1980 में गौतम बैरी से करिण ने शादी कर ली. कुछ हफ्तों की दोस्ती में ही किरण ने उन्हें दिल दे दिया था. 1981 में उनका एक बेटा हुआ सिकंदर. जल्द ही गौतम बैरी के साथ परेशानियां बढ़ने लगीं और किरण खेर ने 1985 में उन्हें तलाक दे दिया. एक दिन अचानक अनुपम खेर उनके दरवाजे पर पहुंचते हैं और अपने प्यार का इजहार कर देते हैं. फिर क्या किरण भी हामी भर देती हैं.

ये भी पढ़ें- जब शूटिंग के दौरान मौत के मुंह में चले गए थे अमिताभ बच्चन, 40 साल पहले मरते-मरते बचे थे बिग बी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़