दिग्गज अभिनेता Annu Kapoor के साथ हुई करोड़ो की लूट, सीए और इनवेस्टमेंट कंसल्टेंट हुए फरार

Annu Kapoor got Scammed: आज कल के समय में फ्रॉड और स्कैम करने वालों की गिनती काफी हद तक बढ़ गई है. ये स्कैमर्स आम जनता से लेकर बड़े कलाकार तक को अपना शिकार बना रहे हैं. हाल ही में दिग्गज अभिनेता अन्नू कपूर के साथ करोड़ो के स्कैम होने की खबर आई है.   

Written by - Anu Singh | Last Updated : Mar 20, 2024, 09:10 PM IST
    • अन्नू कपूर के साथ हुआ करोड़ों का फ्रॉड
    • एक्टर ने मांगी सीएम से मदद
दिग्गज अभिनेता Annu Kapoor के साथ हुई करोड़ो की लूट, सीए और इनवेस्टमेंट कंसल्टेंट हुए फरार

नई दिल्ली: Annu Kapoor got Scammed: बॉलीवुड एक्टर अन्नू कपूर के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. खबरों के मुताबिक अन्नू कपूर और उनकी फैमिली ने जिस कंपनी में निवेश किया था वो रकम करीब डेढ़ करोड़ रुपये के आस-पास थी. एक्टर और उनकी फैमिली एक इनवेस्टमेंट स्कीम के तहत सालों से निवेश करते आ रहे थे. बदले में हर महीने मुनाफा पा रहे अन्नू कपूर और उनके परिवार के सदस्यों के इस स्कीम में करीब डेढ़ करोड़ रुपये फांस लिए गए हैं. जिस कंपनी में उन्होंने इन्वेस्ट किया था उसके सीए और इनवेस्टमेंट कंसल्टेंट अम्बर दलाल सैंकड़ों लोगों के अरबों रुपये (अनुमानित) लेकर फरार हो गए हैं.

अन्नू कपूर के साथ हुआ करोड़ों का फ्रॉड

अम्बर दलाल के लापता होने के बाद मुंबई के ओशिवरा पुलिस थाने में पीड़ितों ने शिकायत दर्ज कराई है. आर्थिक रूप से इस मामले के बड़े होने के चलते अब इस पूरे मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा कर रही है. धोखाधड़ी का यह मामला भारतीय दंड संहिता की धारा 420, धारा 409 और धारा 406 के तहत दर्ज किया गया है. अन्नू कपूर समेत अब तक कुल 407 लोगों ने पुलिस में ठग अम्बर दलाल के खिला़फ़ शिकायत दर्ज कराई है. अम्बर दलाल निवेश पर सालाना 18 से 22 फीसदी तक लोगों को रिटर्न्स दिया करता था.

5-6 सालों से परिवार के सदस्य कर रहे थे निवेश 

मीडिया के साथ बातचीत में ठगी का शिकार हुए अन्नू कपूर ने बताया कि वो और उनके परिवार के सदस्य पिछले 5-6 सालों से अम्बर दलाल के जरिए उनके फर्म में निवेश कर रहे थे, मगर पिछले महीने से ना सिर्फ अम्बर दलाल ने निवेश‌ की गयी रकम पर मुनाफा देना बंद कर दिया, बल्कि वो अपने घर से लापता भी हो गये हैं और पुलिस भी अब उन्हें ढूंढ नहीं पा रही है.

अन्नू कपूर ने क्या कहा?

अन्नू कपूर ने बताया कि अम्बर दलाल उन्हीं की इमारत में रहा करते थे और वो उन्हें जानते थे. अन्नू कपूर ने कहा कि पैसे फंसे होने के बाद वो मुम्बई के पुलिस कमिश्नर और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से भी मिलने की कोशिश कर रहे हैं. अन्नू कपूर ने इंटरव्यू में कहा कि एकनाथ शिंदे के बेटे और सांसद श्रीकांत शिंदे से वो संपर्क में हैं और इंटरव्यू के थोड़ी देर पहले ही उन्हें श्रीकांत का फोन भी आया था.

ये भी पढ़ें- वो फिल्म जिसमें आखिरी मोमेंट पर कास्ट हुए थे सैफ अली खान, घर से ही लाना पड़ा शूटिंग का सामान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़