अमिताभ बच्चन ने किया खुलासा, 'चाहे कोई मुझे जंगली कहे' गानें 'याहू' शब्द को मोहम्मद रफी ने नहीं किया था रिकॉर्ड

 बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि कैसे आइकोनिक ट्रैक 'चाहे कोई मुझे जंगली कहे' में 'याहू' शब्द को मोहम्मद रफी ने नहीं किया.  

Written by - IANS | Last Updated : Dec 12, 2023, 05:27 PM IST
  • अमिताभ बच्चन ने शेयर किया किस्सा
  • रफी ने नहीं किया था रिकॉर्ड 'याहू' शब्द
अमिताभ बच्चन ने किया खुलासा, 'चाहे कोई मुझे जंगली कहे' गानें 'याहू' शब्द को मोहम्मद रफी ने नहीं किया था रिकॉर्ड

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि कैसे आइकोनिक ट्रैक 'चाहे कोई मुझे जंगली कहे' में 'याहू' शब्द को मोहम्मद रफी ने नहीं, बल्कि लेखक प्रयाग राज ने रिकॉर्ड किया था. मेगास्टार वर्तमान में गेम प्ले 'कौन बनेगा करोड़पति 15' को होस्ट कर रहे हैं.

'चाहे कोई मुझे जंगली कहे' का किस्सा
बिग बी ने महाराष्ट्र के नंदुरबार से आए दिलीप मोहन शिम्पी का हॉट सीट पर स्वागत किया. 10,000 रुपये के लिए, कंटेस्टेंट से एक ऑडियो सवाल पूछा गया: "मोहम्मद रफी के इस गाने का पहला शब्द क्या है?" गाना बजाया गया, "चाहे कोई मुझे जंगली कहे". दिए गए विकल्प थे: हुर्रे, याहू, शावा और चक दे. सही उत्तर 'याहू' था.

एक्टर ने किया खुलासा 
'सरकार' फेम अभिनेता ने शेयर किया: "यह गाना फिल्म 'जंगली' से है. फिल्म में शम्मी कपूर और सायरा बानो मुख्य भूमिका में हैं. संगीतकार शंकर-जयकिशन थे और शैलेन्द्र गीतकार थे. अभिनेता ने खुलासा किया, "गाने में आप जो 'याहू' सुन रहे हैं, उसे रफी ने नहीं गाया था. मेरा मतलब है कि गाना उन्होंने गाया था, 
लेकिन जब गाना रिकॉर्ड किया गया तो 'याहू' प्रयाग राज ने गाया था. 

कौन है प्रयाग राज
प्रयाग राज एक लेखक हैं. उन्होंने मेरी कई फिल्मों के लिए लिखा है और उन्होंने कई गायन भी प्रस्तुत किये हैं.'' अमिताभ ने कहा, "यहां तक कि फिल्म 'कुली' में भी, मेरे पालतू बाज का नाम 'अल्लाह रक्खा' चिल्लाने वाले भी प्रयाग राज ही थे." 'कौन बनेगा करोड़पति 15' सोनी पर प्रसारित होता है.

इनपुट-आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Dilip Kumar Birth Anniversary: फिल्मी दुनिया पर राज करने के बावजूद इस बात से परेशान रहते थे दिलीप कुमार...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़