Kaun Banega Crorepati 14: सोशल मीडिया से बटोरा ज्ञान नहीं आता काम, बिग बी ने दी बड़ी सीख

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) एक बार फिर छोटे पर्दे पर वापसी करने को तैयार हैं. वह जल्द ही हॉट सीट पर बैठे लोगों से सवाल जबाब करते नजर आने वाले हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 26, 2022, 12:46 PM IST
  • 'कौन बनेगा करोड़पति 14' का प्रोमो हुआ रिलीज
  • फोक न्यूज पर चेतावनी देते दिखे अमिताभ बच्चन
Kaun Banega Crorepati 14: सोशल मीडिया से बटोरा ज्ञान नहीं आता काम, बिग बी ने दी बड़ी सीख

नई दिल्ली: बॉलीवुड के बादशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 'कौन बनेगा करोड़पति' 14 (Kaun Banega Crorepati14) के साथ टीवी पर कमबैक करने वाले है. शो का प्रोमो रिलीज कर दिया गया है. हर बार कि तरह इस बार भी शो काफी खास होने वाला है. वहीं शो का टॉपिक भी काफी दिलचस्प रखा गया. पिछली बार के सीजन में जीपीएस वाले 2 हजार के नोट के वायरल हुए नकली दावों सच दिखाया गया था. जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था. अज्ञानता में ज्ञान की रोशनी फैलाने वाला ये शो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है और सालों से भरपूर जोश और एनर्जी के साथ फैंस के बीच अपनी पहुंच बनाए हुए है.

फेक न्यूज पर बेस्ड है शो
 
'केबीसी' का 14वां सीजन फेक न्यूज के छलावे को दूर करता नजर आने वाला है. वो कहते हैं ना आधा ज्ञान जहर समान होता है, और कुछ ऐसा ही हाल सोशल मीडिया पर फैली न्यूज का भी है. जिसकी वजह देश में कई बड़ी समस्याएं खड़ी हो चुकी हैं. इसी को देखते हुए शो को इस बार फेक न्यूज के इर्द गिर्द बुना गया है.

 बिग बी ने पूछा सवाल

'केबीसी 14' के प्रोमो में आप देख सकते है कि शो के होस्ट अमिताभ बच्चन हॉट सीट पर बैठे प्रतियोगी से एक सवाल पूछते हैं.

बिग बी कहते है- 'ज्ञानचंद जी, इनमें से किस देश में कोरोना काल में लोगों को घर के अंदर रखने के लिए सड़कों पर 500 शेर छोड़ दिए गए थे?' A- इंडिया, B-चीन, C-रूस या D-इनमें से कोई नहीं.' इतना सुनते ही कंटेस्टेंट C-रूस का नाम लेता है.

ज्ञानचंद जी पर भड़के शहंशाह

प्रतियोगी का जबाव सी- रूस सुनकर अमिताभ शॉक्ड हो जाते हैं, और  पूछते हैं-भाईसाहब, इतना ज्ञान आप कहां से लाते हैं ? 

जिस पर कंटेस्टेंट सोशल मीडिया कहता है, और बताता है कि फ्रेंड्स हमें ऐसी न्यूज शेयर करते हैं और हम लोगों को फॉरवर्ड कर देते हैं, ज्ञान बांटने से ही तो बढ़ता है सर'.तब बच्चन साहब कहते हैं कि इस वजह से आपकी धनराशि घट रही है, क्योंकि यह एक फेक न्यूज है,ऐसा किसी देश ने नहीं किया है. बिग बी ने चेतावनी भी दी कि- ' ज्ञान जहां से भी मिले बटोर लो, पर उसे टटोल भी लो'.

ये भी पढ़ें- पेरिस में इश्क फरमाते नजर आए अर्जुन कपूर-मलाइका अरोड़ा, फोटो हो रही वायरल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़