करीना कपूर के 'Poo' बनने पर एक्ट्रेस की मां थीं परेशान, करण जौहर को लगाई थी जमकर फटकार

Kareena Kapoor Birthday:  एक इंटरव्यू में करीना कपूर से पूछा गया था कि वो रियल लाइफ में 'कभी खुशी कभी गम' की 'पू' से कितना मेल खाती हैं? ऐसे में करीना कपूर कहती हैं कि मैं उस किरदार से बिलकुल अलग हूं, मैं बहुत सिंपल लड़की हूं.

Written by - Kamna Lakaria | Last Updated : Sep 21, 2022, 10:34 AM IST
  • करीना कपूर की जब करण जौहर ने खोली थी पोल
  • बताया कैसे बिना कैमरे के देती रहती थीं पोज
करीना कपूर के 'Poo' बनने पर एक्ट्रेस की मां थीं परेशान, करण जौहर को लगाई थी जमकर फटकार

नई दिल्ली: Kareena Kapoor Birthday: एक लड़की जो राज कपूर के खानदान से निकलकर देश की टॉप एक्ट्रेस बनती है. जो हर आने-जाने वालो को आठ-नौ साल की उम्र से कहती आ रही थी 'तुम जानते हो मैं एक मूवी स्टार हूं'. जो बचपन में बेहद क्यूट और बड़े होने पर कमाल की अदाकार बनीं. जिन्हें बचपन में हर कोई देख कहता था कि 'ये एक फ्यूचर स्टार है'. आज उन्ही बेबो का जन्मदिन है. अपने तीन दशक से भी लंबे करियर की उड़ान का सफर जब करीना कपूर याद करती हैं तो उनके चेहरे पर एक लंबी स्माइल आ जाती है.

बहन लोलो से थीं जेलेस

करीना कपूर खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो अपने दादा राज कपूर के बेहद करीब थीं. उन्होंने ये भी बताया लेकिन सभी बच्चों में मेरे दादा लोलो को बहुत चाहते थे. उनका एक कमरा था जहां वो आम संभाल कर रखते थे वो उस कमरे में किसी को भी जाने नहीं देते. सिर्फ मेरी बहन ही उस कमरे में जाकर आम खा सकती थी. शायद मेरे दादा उसे उसकी नीली आंखों की वजह से पसंद करते थे.

बहन को देखते हुए सीखा काम

करीना कपूर कहती हैं कि मेरी बहन कहीं भी शूट करने जाती तो मैं हमेशा उसके साथ परछाई की तरह रहती. जब वो हैदराबाद में अपनी पहली फिल्म की शूटिंग कर रही थी मैं उसके साथ थी. पहला शॉट और उसमें उसका काम फिर वहां से उसकी आगे की जर्नी और उसकी ग्रोथ, मैं हर चीज का हिस्सा रही हूं. मैं इसके लिए खुद को बहुत लकी मानती हूं. 

एक दिन मद्रास में करिश्मा कपूर की शूटिंग खत्म होने के बाद करीना कपूर ने उनके हेयर ड्रेसर को करिश्मा की नीली साड़ी पहनाने के लिए कहा. करीना ने साड़ी पहन कर विग लगाई और शीशे के सामने अपनी बहन की लाइंस बोलने लगीं. करीना की मां उन्हें ऐसा करते देख इतना खुश हुईं कि उसी समय प्रोडक्शन से एक आदमी को बुलाकर कुछ तस्वीरें क्लिक करवा लीं. शायद यही वो छोटी-छोटी चीजें थीं जो उन्हें अपने प्यार अपने काम के और करीब ले गईं.

'कभी खुशी कभी गम'

एक इंटरव्यू में करीना कपूर से पूछा गया था कि वो रियल लाइफ में कभी खुशी कभी गम की पू से कितना मेल खाती हैं? ऐसे में करीना कपूर कहती हैं कि मैं उस किरदार से बिलकुल अलग हूं, मैं बहुत सिंपल लड़की हूं. मैं कभी भी उसके जैसी शॉर्ट ड्रेसेस नहीं पहन सकती. उनके इस बयान पर करण जौहर उनकी पोल खोल देते हैं- 'झूठ बोलना बंद करो बेबो तुम रियल लाइफ में पू ही हो.'

खोली पोल

करण जौहर ने बताया कि पू के कैरेक्टर के लिए करीना ही उनकी इंस्पीरेशन थीं. किस्सा शेयर करते हुए कहते हैं कि एक बार मैंने करीना कपूर को बॉम्बे टाइम्स पार्टी में देखा था. मैंने मनीष मल्होत्रा के साथ जैसे ही पार्टी में एंट्री की हमने थोड़े डिस्टेंस से करीना कपूर को देखा. वो अकेले में टांग के ऊपर टांग रखकर पोज दे रही थी और मैंने देखा की वहां पर कोई भी नहीं है. समझ ही नहीं आया कि पोज किसे दे रही हैं. उसके आस-पास कैमरा भी नहीं थे फिर भी वो पोज दिए जा रही थी.

मिल गई पू

करीना कपूर को पार्टी में देख करण जौहर ने कहा कि यही तो पू है. करण जौहर ने कुछ दिन पहले ही कैरेक्टर लिखना शुरू किया था. 'मैंने ठान लिया था कि यही पू बनेगी. उससे बेहतर कोई पू बन ही नहीं सकता है. वो रियल लाइफ में भी पू हैं. उसकी हरकतों से परेशान होकर उसकी मां ने मुझसे शिकायत कर दी थी. उन्होंने मुझसे कहा था कि प्लीज उसको बता दो कि वो अब फिल्म में एक्टिंग नहीं कर रही है और उसके आस-पास कोई कैमरा भी नहीं है. उसे कह दो कैमरे ऑफ हैं और प्लीज अब पू बनना बंद करे'. ऐसे में करण जौहर कहते हैं कि मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं? मुझे लगता है कि मैंने एक 'मॉनस्टर क्रिएट' किया और पू को बनाया.

ये भी पढ़ें: Oscar 2023: RRR की यूएस टीम ने अकैडमी अवॉर्ड्स से लगाई गुहार, फिल्म को किया जाए हर कैटेगरी में शामिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़