Aditya Chopra Birthday: रेस्टोरेंट में शुरु हुई थी Aditya Chopra और रानी की प्रेम कहानी, जानें कितनी है नेटवर्थ

Aditya Chopra Birthday: बॉलिवुड के पॉपुलर डायरेक्टर-प्रड्यूसर आदित्य चोपड़ा फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना नाम है. आदित्य ने एक से बढ़कर एक फिल्मों का डायरेक्शन किया हैं. उनके बर्थडे के इस खास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़े कुछ खास किस्से.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : May 21, 2023, 10:13 AM IST
  • 52 साल के हुए आदित्य चोपड़ा
  • DDLJ से शुरू हुआ था कैरियर
Aditya Chopra Birthday: रेस्टोरेंट में शुरु हुई थी Aditya Chopra और रानी की प्रेम कहानी, जानें कितनी है नेटवर्थ

नई दिल्ली:Aditya Chopra Birthday: हिंदी सिनेमा के जाने-माने फिल्ममेकर्स में से एक आदित्य चोपड़ा 21 मई 2021 को अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. आदित्य चोपड़ा ने अपने बॉलिवुड करियर की शुरुआत रोमांटिक फिल्म'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे' से की थी. निर्देशक अपनी रील लाइफ के साथ-साथ रियल लाइफ को लेकर भी खूब लाइम लाइट में रहे हैं. 

23 साल में  DDLJ का किया निर्माण

आदित्य चोपड़ा ने केवल 18 साल की उम्र में अपने पिता यश चोपड़ा के असिस्टेंट के तौर पर काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने 'चांदनी' और 'आइना' फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर सबसे पहले काम किया था. जिसके बाद 23 साल की उम्र आदित्य चोपड़ा ने बॉलिवुड की सबसे रोमांटिक फिल्म 'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे'का डायरेक्शन कर दिया था. यह फिल्म आज भी लोगों को बहुत पसंद आती है.

रेस्टोरेंट से शुरु हुई थी रानी के साथ लव स्टोरी

रानी मुखर्जी और आदित्य पहली बार संपन नाम के रेस्टोरेंट में मिले थे, तब रानी फिल्म 'राजा की आएगी बारात' में काम कर चुकी थीं. पहली मुलाकात में ही रानी पर आदित्य फिदा हो चुके थे. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Radio Nasha (@radionasha)

इसके बाद उन्होंने फिल्म निर्माता करण जौहर से कहकर रानी को 'कुछ कुछ होता है' में काम दिलाया.  दोनों ने गुपचुप एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था.

घरवाले शादी को नहीं थे राजी

आदित्य और रानी के रिश्ते से पिता यश चोपड़ा खुशनहीं थे. वहीं आदित्य भी रानी को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे, तो उन्हें अपना घर छोड़ना पड़ा था. इस विवाद के चलते आदित्य कई दिन तक होटल में रहे थे. इसके बाद आदित्य और उनकी पहली पत्नी पायल खन्ना का 2009 में तलाक हो गया था. जिसके बाद उन्होंने 2014 में रानी मुखर्जी के साथ इटली में शादी रचाई थी. आज दोनों एक बेटी आदिरा के माता-पिता हैं.

आदित्य चोपड़ा की दौलत

आदित्य करीब 66 अरब के मालिक हैं. अकेले यशराज फिल्म्स से आदित्य साल भर में 961 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वहीं उनकी पत्नी रानी मुखर्जी की कुल संपत्ति करीब 90 करोड़ है.

इसे भी पढ़ें:  जैकलीन फर्नांडिस के 'येलो' फाउंडेशन ने आवारा जानवरों के लिए किया काम, एक्ट्रेस ने स्ट्रे एनिमल्स को लिया गोद 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़