Aditi Rao hydari Birthday: इस राजा की परपोती हैं अदिति राव हैदरी, आमिर खान से भी है ये रिश्ता

Aditi Rao hydari Birthday: हिंदी और साउथ फिल्मों में मशहूर रहने वाली एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी फिल्मों से कहीं ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चाओं में बनी रहती हैं. अदिति आज अपना 38वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. आइए अदिति के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुडी कुछ अनसुनी बातें.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 28, 2023, 10:21 AM IST
    • 38वां जन्मदिन मन रहीं हैं अदिति राव हैदरी
    • जन्मदिन पर जाने एक्ट्रेस के बारे में ये बातें
Aditi Rao hydari Birthday: इस राजा की परपोती हैं अदिति राव हैदरी, आमिर खान से भी है ये रिश्ता

नई दिल्ली: Aditi Rao hydari Birthday:अदिति राव हैदरी आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक मानी जाती हैं. अदिति राव हैदरी के बारे में लोग जानते हैं कि वह राजा-महाराजा के खानदान से ताल्लुक रखती हैं. उनका जन्म 28 अक्टूबर 1986 को हैदराबाद के शाही परिवार में हुआ था. 

एक्ट्रेस के परदादा थे प्रधानमंत्री 

अदिति के बारे में कहा जाता है कि वो शाही खानदान से ताल्लुक रखती हैं, जी हां ये बात सच है. अदिति की मां राजघराने की थीं, एक्ट्रेस के नाना जे रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी के राजा थे. इतना ही नहीं एक्ट्रेस अकबर हैदरी परपोती हैं जो 1869 से 1941 तक हैदराबाद के प्रधानमंत्री रह चुके हैं और असम के पूर्व गवर्नर मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी की ग्रैंड भतीजी भी हैं.

आमिर खान के साथ ये रिश्ता 

अदिति राव हैदरी और आमिर खान के बीच भी खास रिश्ता था. अदिति बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की साली लगती हैं, वह आमिर की एक्स वाइफ किरण राव की ममेरी बहन हैं. अदिति राव हैदरी ने बॉलीवुड में फिल्म 'दिल्ली 6' से डेब्यू किया था. अदिति ने सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि सिंगिंग, क्लासिकल डांसिंग में भी महारत हासिल किया है. अदिति राव हैदरी ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है.

अदिति राव हैदरी का वर्कफ्रंट 

अदिति ने साल 2009 में फिल्म ‘दिल्ली 6’ से बॉलीवुड फिल्मों में कदम रखा था, हालांकि साल 2006 में उन्होंने मलयालम फिल्म में काम किया था. अदिति राव हैदरी ने भले ही पर्दे पर कम फिल्मों में काम किया है, लेकिन जिन फिल्मों में एक्टिंग की है उससे उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है. एक्ट्रेस को पद्मावत, रॉकस्टार और हे सिनामिका जैसी फिल्मों में निभाए किरदार के लिए जानी जाती हैं. फिलहाल एक्ट्रेस संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हीरामंडी' में नजर आने वाली हैं, कुछ महीनों पहले फिल्म से एक टीजर रिलीज किया गया था जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था. 

ये भी पढ़ें- Laapataa Ladies: आमिर की इस फिल्म के लिए महीनों चली कास्टिंग, 5000 एक्टर्स के बिच 'लापता लेडीज' के लिए हुआ सिलेक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़