'अवतार 2' में इस एक्ट्रेस ने निभाया 14 साल की बच्ची का रोल, असली उम्र जानकर चौंक जाएंगे आप

Avatar the way of water: समुंदर की खूबसूरती और पानी में रहने वाले जीवों की बुद्धिमत्ता को दर्शाती 'अवतार 2' लगाता दर्शकों का दिल जीत रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 21, 2022, 12:43 PM IST
  • जल्द 200 करोड़ का आंकड़ा पार करेगी 'अवतार 2'
  • Sigourney Weaver के फैन हुए लोग
'अवतार 2' में इस एक्ट्रेस ने निभाया 14 साल की बच्ची का रोल, असली उम्र जानकर चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली: Avatar the way of water: डायरेक्टर जेम्स कैमरन की फिल्म 'अवतार 2' किसी जादूई दुनिया से कम नहीं है. उनके इस जादू का एक हिस्सा 73 साल की एक्ट्रेस सिगोर्नी वीवर भी हैं. जिन्होंने 14 साल की उम्र वाली एक लड़की का किरदार निभाया है. वीवर ने ये भी बताया कि कैमरन ने इस रोल के लिए उनसे कितने पापड़ बिलवाए हैं.

'अवतार 2' की किरी ने जीता दिल

'अवतार 2' में जैक और नेतीरी के चार बच्चे हैं. चार में से एक बेटी गोद ली हुई है. जिसका नाम कीरी है और ये 'अवतार 2' के सबसे महत्वपूर्ण किरदारों में से एक है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

ये रोल एक्ट्रेस वीवर ने निभाया है. कीरी की एक और बैकग्राउंड स्टोरी है, जो 2009 में आई 'अवतार' में दिखाई गई है. 'अवतार 2' की पब्लिक फुटेज में इस किरदार का कैमियो भी नजर आ आता है. यानी वीवर 'अवतार 2' में दो डबल रोल में दिखाई दी हैं.  

वीवर को किया गया कास्ट

कैमरन ने जिस तकनीक से फिल्म शूट की हैं उसे परफॉरमेंस कैप्चर कहते है. इसमें मोशन कैप्चर के साथ-साथ एक्टर के इमोशन और फेस एक्सप्रेशन भी पूरी डिटेल में रिकॉर्ड हो जाते हैं, जो फिल्म में CGI से बने किरदारों पर नजर आते हैं. यानी कैमरन को कीरी के लिए एक ऐसे कलाकार की जरूरत थी जो 14 साल की बच्ची के एक्सप्रेशन भी परफेक्टली एक्ट कर सके और ये प्रतिभा कैमरन को वीवर में नजर आई. 

बहुत चैलेंज थे
 
कीरी के रोल के लिए वीवर को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा. सबसे बड़ा चैलेंज ये था कि उन्हें 14 साल की बच्ची की तरह रियेक्ट करना था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

किरदार के लिए एक छोटी बच्ची वाला चुलबुलापन चाहिए. साथ ही कलाकार को बच्चों के उस पॉइंट ऑफ व्यू के बारे में भी अच्छी समझ होनी चाहिए कि बच्चे चीजों को कैसे देखते हैं. 

क्या बोली वीवर

मीडिया से बात करते हुए वीवर ने बताया, 'हमने समझा कि ये लड़की प्रकृति और पेड़-पौधों के साथ ज्यादा जुड़ाव महसूस करती है और ऐसा ही लोगों को महसूस कराया.' वीवर ने ये भी कहा कि उन्हें रोल देते हुए जेम्स ने कहा था कि तुम रियल में जिस तरह बिहेव करती हो, तुम 14 की ही हो, इसलिए तुम ये किरदार आराम से कर सकती हो.'

ये भी पढ़ें- Govinda Birthday: जब एक साथ 70 फिल्मों का मिला था ऑफर, गोविंदा ऐसे करते थे शूटिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़