पाकिस्तानी एक्टर प्रोड्यूसर Faiysal Qureshi ने भारतीय फिल्मों को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- "मैं देशभक्त हूं पर अगर आपको..."

Faysal Qureshi: पाकिस्तान हमारा पड़ोसी देश है. दोनों देशों में आए दिन कई टॉपिक्स पर मन-मोटाव देखने को मिलता है. हाल ही में पाकिस्तान के एक्टर प्रोड्यूसर फैसल कुरैशी ने इंडियन सिनेमा पर बड़ा बयान दिया है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 29, 2024, 11:09 PM IST
    • फैसल कुरैशी ने भारतीय फिल्मों पर दिया बड़ा बयान
    • पाकिस्तानी फिल्मों को चलाने पर कह दी ये बड़ी बात
पाकिस्तानी एक्टर प्रोड्यूसर Faiysal Qureshi ने भारतीय फिल्मों को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- "मैं देशभक्त हूं पर अगर आपको..."

नई दिल्ली: Faysal Qureshi: पाकिस्तानी एक्टर और प्रोड्यूसर फैसल कुरैशी ने पाकिस्तानी सिनेमा को वापस रेस में लाने के लिए देश में भारतीय फिल्मों की बैन न करने की बात कही है. फैजल कुरैशी ने कहा है कि भारतीय फिल्में देश में रिलीज होनी चाहिए. फैसल ने कहा कि पाकिस्तान के सिनेमा को जीवित रखने और आगे बढ़ाने के लिए भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध हटाने की जरूरत है. 

क्या बोले पाकिस्तानी एक्टर फैसल कुरैशी?

फैसल कुरैशी पाकिस्तान के एक फेमस एक्टर हैं. उन्होंने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में फिल्म इंडस्ट्री और देश की हालत पर बात करते हुए कहा- “एक पाकिस्तानी होने के नाते मैं देशभक्त हूं. लेकिन अगर आपको पाकिस्तानी सिनेमा चलाना है तो इंडियन फिल्में दिखानी ही होंगी. मैं बहुत स्वार्थी होकर ऐसा कह रहा हूं. लेकिन मैं जानता हूं कि पाकिस्तान की ऑडियंस इंडियन फिल्में देखना चाहती है. आप उन पर अपनी मर्जी नहीं थोप सकते. हमें रिश्ते सुधारने पर काम करना चाहिए.”

स्क्रीनिंग पर नहीं होना चाहिए रोक

फैसल ने कहा, 'हमारी फिल्में और धारावाहिक उनके ऑनलाइन पोर्टल पर दिखाए जा रहे थे और लोग भारतीय फिल्में देखने के लिए सिनेमाघरों में भी गए और इससे हमारे उद्योग को काफी फायदा भी मिला. यह हास्यास्पद है कि हम राजस्व के अपने रास्ते बंद कर देते हैं. लोगों को सिनेमाघरों की ओर आकर्षित करने के लिए नए और रोमांचक कंटेंट की जरूरत है और इसके लिए हमें न केवल अपने कंटेंट और बिजनेस मॉडल में सुधार करना होगा, बल्कि भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर भी कोई प्रतिबंध नहीं लगाना होगा. इससे स्ट्रीमिंग पोर्टल्स पर हमारी सामग्री भी फिर से खुल जाएगी.'

पाकिस्तान में 2019 में लगा था बैन

साल 2019 में पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों के रिलीज होने पर बैन लगा दिया था. इसके बाद से भारत में कई बड़ी फिल्में रिलीज हुई हैं. कई फिल्मों ने विदेशों से भी अच्छी कमाई की. अगर पाकिस्तान में बैन न होता तो वहां से भी कमाई होती. इसके साथ ही पाकिस्तान के सिनेमाघरों को भी अच्छा फायदा मिलता. शायद इसलिए फैसल का कहना है- "अगर भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पाकिस्तान में भी होती तो पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री हर साल आराम से 600 से 700 करोड़ तक की कमाई कर लेती."

इसे भी पढ़ें- New Year 2024 पर परिणीति चोपड़ा ने पति के साथ शेयर की रोमांटिक तस्वीरें, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पोस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़