अभिषेक बच्चन की जिंदगी में ऐश्वर्या राय से पहले थी ये हसीनाएं, कभी कपूर खानदान के बनने वाले थे दामाद

Abhishek Bachchan Happy Birthday: Refugee से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले अभिषेक बच्चन की लव लाइफ भी उनके करियर की तरह ही रही. कभी घरवालों को लड़की पसंद नहीं आई, लड़की पसंद आई तो सगाई नहीं हुई, सगाई हुई तो शादी नहीं हो पाई. आइए उनकी जिंदगी के ऐसे दर्दीले किस्सों पर नजर डालते हैं.

Written by - Kamna Lakaria | Last Updated : Feb 5, 2023, 05:54 AM IST
  • अभिषेक बच्चने ने ऐसे किया था ऐश्वर्या को प्रपोज
  • पहली बार एक होटल में उन्हें देख हार बैठे थे दिल
अभिषेक बच्चन की जिंदगी में ऐश्वर्या राय से पहले थी ये हसीनाएं, कभी कपूर खानदान के बनने वाले थे दामाद

Abhishek Bachchan Affair: अभिषेक बच्चन हमेशा से ही बिग बी की छत्र छाया में रहे. इतने बड़े बरगद के नीचे अपनी अलग पहचान बना पाना काफी मुश्किल रहा. अभिषेक बच्चन की इमेज हमेशा से ही एक जेंटलमेन की बनी हुई है. ये तहजीब उन्हें बच्चन परिवार से विरासत में मिली. ऐसे में इस हैंडसम हंक का दिल कई हसीनाओं ने चुराया लेकिन जिस हसीना ने हमेशा के लिए इनका हाथ थामा वो हैं विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय. आज अभिषेक की जिंदगी के उन लम्हों के बारे में बात करेंगे जहां कभी ऐश्वर्या की जगह किसी और का नाम हुआ करता था.

होने वाली थी शादी

अभिषेक बच्चन की एक बार कपूर खानदान में सगाई हुई थी. एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि करिश्मा कपूर थीं. सब तय हो गया था शादी भी होने ही वाली थी. 'हां मैंने प्यार किया' में स्क्रीन पर तो केमिस्ट्री दिखती थी लेकिन सेट पर दोनों में खूब झगड़े होते. कोई कहता कि अभिषेक के डूबते करियर को देखते हुए रिश्ता तोड़ा गया. तो किसी ने कहा कि दोनों की बनती ही नहीं थी. वैसे असल में क्या हुआ ये किसी को नहीं पता. दोनों परिवारों ने कभी खुलकर इस पर कुछ नहीं कहा. 2003 में करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी कर ली.

रानी मुखर्जी पर आया दिल

रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन कितने अच्छे दोस्त हैं ये सभी जानते हैं. दोनों ने साथ में कई हिट फिल्में की हैं. 'बंटी और बबली' की ये जोड़ी और केमिस्ट्री रिएल लाइफ में भी हिट थी. 'युवा' की ये कहानी 'कभी अलविदा ना कहना' पर पहुंची और एक दिन राहें अलग भी हो गई. हालांकि दोनों ने कभी भी अपने रिश्ते को पब्लिक नहीं किया. अभिषेक का दिल फिर टूट गया. आज रानी मुखर्जी चोपड़ा परिवार की बहू हैं.

एक मॉडल को किया डेट

दीपान्निता शर्मा और अभिषेक बच्चन के प्यार के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. दोनों एक समय पर डेट भी कर रहे थे. दीपान्निता एक एक्ट्रेस और मॉडल हैं. दोनों एक-दूसरे के साथ फीलिंग्स भी शेयर करते थे इसके बावजूद 10 महीने के इस रिश्ते में ऐसी दरार आई कि प्यार सबसे पहले फुर्र होकर उड़ गया.

जिंदगी में कई बार दिल टूटा तब जाकर अभिषेक बच्चन की जिंदगी में 'ढाई अक्षर प्रेम के' लेकर आईं ऐश्वर्या राय और प्यार हो गया. साथ में काम किया और लोलो से सगाई टूटने के बाद तो जया बच्चन ने ठान लिया था कि आएगी तो करिश्मा से ज्यादा सुंदर बहू. फिर क्या प्यार हुआ, इकरार हुआ और 2007 में दोनों ने शादी कर ली.

ये भी पढ़ें: Video: 'बिग बॉस 16' में अब्दू रोजिक हुए शर्टलेस, पीठ पर लिपस्टिक से लिखवाया आई लव...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़