Abhishek Bachchan: जब अवॉर्ड फंक्शन में जाने के लिए अभिषेक बच्चन के पास नहीं थे कपड़े, फिर ऐसे बदली जिंदगी

Abhishek Bachchan: अभिषेक बच्चन ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने संघर्ष के दिनों को याद किया है और बताया है एक समय ऐसा था जब उनके पास अवॉर्ड फंक्शन के लिए नए कपड़े खरीदने के पैसे नहीं थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 26, 2023, 07:44 PM IST
    • अभिषेक बच्चन ने याद किया पुराने दिनों का स्ट्रगल
    • कहा- अवॉर्ड फंक्शन के लिए नए कपड़े खरीदने के पैसे नहीं थे.
Abhishek Bachchan: जब अवॉर्ड फंक्शन में जाने के लिए अभिषेक बच्चन के पास नहीं थे कपड़े, फिर ऐसे बदली जिंदगी

नई दिल्ली: Abhishek Bachchan: पिछले कुछ दिनों से बच्चन परिवार लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. खबरें आ रही थी कि अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय के बीच तलाक होने वाला है. इस बीच एक्टर ने एक इंटरव्यू के दौरान  अपने पुराने दिनों को याद किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने बताया उनकी जिंदगी में एक ऐसा समय आया था जब उनके पास कपड़े खरीदने तक के पैसे नहीं थे तब उन्होंने अपनी बहन की शादी की शेरवानी को ही अवॉर्ड फंक्शन में पहन लिया था. 

अमिताभ बच्चन के बिजनेस में आई थी मंदी

अभिषेक बच्चन ने उन दिनों का खुलासा किया किया जब अमिताभ बच्चन का बिजनेस एकदम चौपट हो गया था  और उसी दौरान उन्होंने प्रोडक्शन असिस्टेंट और असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम करना शुरू कर दिया था. एक्टर ने बताया कि वो हमेशा से एक फिल्म स्टार बनना चाहते थे और इसलिए, उन्होंने कई निर्देशकों से मुलाकात की, लेकिन उनमें से कोई भी अमिताभ बच्चन के बेटे को लॉन्च करने की जिम्मेदारी नहीं लेना चाहता था. इसकी वजह से एक्टर काफी उदास हो गए थे.

फिल्मफेयर इवेंट ने बदली जिंदगी

अभिषेक ने आगे बताया कि उन्होंने और उनके दोस्त ने अपनी स्क्रिप्ट खुद लिखने का फैसला किया, लेकिन वह भी आगे नहीं बढ़ पाई. एक दिन, अमिताभ ने अभिषेक को फिल्मफेयर पुरस्कारों में शामिल होने के लिए इनवाइट किया, यहीं से उनका जीवन बदल गया. अभिषेक ने कहा, 20 साल पहले आपने महीनों पहले से योजना बनानी थी कि आप क्या पहनें और उन दिनों कोई भी फ्री में कपड़े नहीं दे रहा था. आपको उन्हें खुद खरीदना होता था. यह एक खास मौका था, लेकिन फिर मैंने सोचा, 'क्या पहनूं?' अमिताभ बच्चन ने ही अभिषेक को इस फंक्शन के लिए इनवाइट किया था.

पुराने कपड़े पहनकर पहुंचे अवॉर्ड फंक्शन 

अभिषेक ने आगे बताया, इस फंक्शन के लिए आप महीनों से प्लानिंग करते हैं कि आप क्या पहनेंगे, लेकिन उस वक्त हमारी आर्थिक स्थिति इस लायक नहीं थी कि मैं नए कपड़े खरीद सकूं तब मैंने उस शेरवानी पहनने का सोचा जो कई साल पहले मेरी बहन की शादी के लिए बनाई गई थी. अभिषेक शेरवानी पहनकर इवेंट में पहुंच गए और उसी साल जेपी दत्ता ने फिल्म बॉर्डर के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड जीता था, इस दौरान जेपी दत्ता अभिषेक बच्चन को देखकर हैरान हो गए और उन्होंने दो दिन अभिषेक को मिलने के लिए बुलाया और करीना कपूर के साथ ‘रिफ्यूजी’ फिल्म का ऑफर दिया.

ये भी पढ़ें- Mohit Raina: 'द फ्रीलांसर' का BTS वीडियो आया सामने, मोहित रैना ने शेयर किया सीरीज में काम करने के अनुभव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़