Abhishek Bachchan Birthday: जब निर्देशकों ने अभिषेक बच्चन को लॉन्च करने से कर दिया था मना, फ्लॉप फिल्मों के बाद भी नहीं मानी हार, जीता दर्शकों का दिल

Abhishek Bachchan Birthday: अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के लाडले बेटे अभिषेक बच्चन आज अपना जन्मदिन मना हैं. इस खास मौके पर चलिए उनसे जुड़े कुछ किस्से आपको बताते हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Feb 5, 2024, 10:21 AM IST
  • 48 साल के हुए अभिषेक बच्चन
  • एक्टर के साथ सफल बिजनेसमैन है अभिषेक
Abhishek Bachchan Birthday: जब निर्देशकों ने अभिषेक बच्चन को लॉन्च करने से कर दिया था मना, फ्लॉप फिल्मों के बाद भी नहीं मानी हार, जीता दर्शकों का दिल

नई दिल्ली:Abhishek Bachchan Birthday: बॉलीवुड में जब भी कोई एक्टर का बेटा या बेटी डेब्यू करता है, तो उससे उम्मीद की जाती है कि वह बिलकुल अपने माता-पिता के जैसा काम करेंगे. लोग भूल जाते हैं कि समय के साथ ही कोई इंसान अपने काम में सफल होता है. कुछ ऐसा ही अभिषेक बच्चन के साथ हुए, जिन्होंने लगातार 15 फ्लॉप फिल्में दीं, लेकिन फिर भी हताश नहीं हुए.

डायरेक्टर लॉन्च करने को नहीं थे तैयार

एक इंटरव्यू में अपने स्ट्रगल के दौर को अभिषेक बच्चन ने याद करते हुए अपने संघर्ष को बयां किया था. एक्टर ने कहा था कि आज के समय में फिल्ममेकर बेहद आसानी से स्टारकिड्स को अपनी फिल्मों में लॉन्च कर देते हैं. लेकिन मेरे टाइम पर कोई भी डायरेक्टर मुझ लॉन्च करने को तैयार नहीं था. अमिताभ बच्चन का बेटा होने के कारण सब मुझे ब इज्जत मना कर देते हैं.

लगातार फिल्में रहीं फ्लॉप

अभिषेक बच्चन ने साल 2000 में आई फिल्म 'रिफ्यूजी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उनकी पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ऑधें मुंह गिर गई थी. इसके बाद उन्होंने अगले चार साल तक सिर्फ फ्लॉप फिल्में ही दीं थी. इन फिल्मों की लिस्ट में 'तेरा जादू चल गया', 'ढाई अक्षर प्रेम के' 'बस इतना सा ख्वाब है' जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं.

'गुरु' फिल्म से बदले सितारे

अभिषेक बच्चन ने अपना संघर्ष जारी रखा.  उन्होंने लगातार मेहनत की और फिर उनकी फिल्में हिट होनी शुरू हो गईं. 'युवा', 'बंटी और बबली', 'गुरु' जैसी फिल्में देकर अभिषेक ने अपने अभिनय से सबका दिल जीत लिया. आज अभिषेक बच्चन की गिनती बॉलीवुड के कुशल अभिनेताओं में होती है.  

इसे भी पढ़ें: Urmila Matondkar Birthday: इस फिल्म से सुपरस्टार बनीं थी उर्मिला मातोंडकर, फिर ऐसे बर्बाद हुआ एक्ट्रेस का करियर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़