आमिर खान ने हिमाचल प्रदेश के लिए किया ये काम, सीएम ने जताया आभार

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने हिमाचल प्रदेश राज्य आपदा राहत कोष में 25 लाख रुपये की मदद की है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एक्टर का आभार व्यक्त किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 23, 2023, 09:05 PM IST
  • आमिर खान ने 25 लाख रुपये दिए दान
  • हिमाचल के सीएम ने जताया आभार
आमिर खान ने हिमाचल प्रदेश के लिए किया ये काम, सीएम ने जताया आभार

नई दिल्ली: अभिनेता आमिर खान ने हिमाचल प्रदेश में बाढ़ प्रभावित परिवारों की मदद के लिए आपदा राहत कोष में 25 लाख रुपये दान किए. राज्य सरकार ने शनिवार को एक बयान में यह जानकारी दी. अभिनेता का आभार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि यह सहायता निस्संदेह राहत और पुनर्वास प्रयासों में मदद करेगी. 

आमिर खान ने की मदद 
सरकार के इन प्रयासों का उद्देश्य प्रभावित परिवारों को आपदा के बाद बुरे हालात से उबरने में मदद करना है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोष का विवेकपूर्ण तरीके से इस्तेमाल किया जाएगा और वे सुनिश्चित करेंगे कि यह जरूरतमंद लोगों तक पहुंचे. इससे पहले सुक्खू ने 51 लाख रुपये की अपनी पूरी जमा राशि आपदा राहत कोष में दान कर दी थी ताकि राज्य के आपदा प्रभावित लोगों की मदद की जा सके.

इन राज्यों ने की मदद 
 हरियाणा, बिहार, ओडिशा, तमिलनाडु, कर्नाटक, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की सरकारों ने राहत व पुनर्वास उपायों में राज्य की मदद के लिए 65 करोड़ रुपये से ज्यादा की सहायता दी है. मंदिरों के न्यासों के अलावा गैर सरकारी संगठनों और अन्य लोग भी मदद के लिए आगे आए हैं. जुलाई और अगस्त के महीने में भारी बारिश की वजह से हिमाचल की सड़कों, जल आपूर्ति संयंत्रों, इमारतों और अन्य निजी व सार्वजनिक संपत्तियों को भारी नुकसान पहुंचा है. 

इनपुट-भाषा

इसे भी पढ़ें: Parineeti Raghav Wedding Live: परिणीति-राघव की शादी में सानिया मिर्जा हो सकती हैं शरीक 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़