विधु विनोद चोपड़ा ने इंडस्ट्री में किए 45 साल पूरे, कुछ इस अंदाज में फिल्मेकर मनाएंगे जश्न

Vidhu Vinod Chopra: विधु विनोद चोपड़ा हिंदी सिनेमा के पॉपुलर फिल्ममेकर हैं. हाल में ही उन्होंने इंडस्ट्री में 45 साल पूरे कर लिए हैं. इस खास मौके को याद बनाने के लिए उनकी कल्ट फिल्म खमोश की स्टार कास्ट फिल्ममेकर को सरप्राइज करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Oct 12, 2023, 12:43 PM IST
  • पॉपुलर फिल्ममेकर की लिस्ट में शुमार हैं विधु विनोद चोपड़ा
  • कई बेहतरीन फिल्मों का कर चुके हैं निर्माण
विधु विनोद चोपड़ा ने इंडस्ट्री में किए 45 साल पूरे, कुछ इस अंदाज में फिल्मेकर मनाएंगे जश्न

नई दिल्ली:Vidhu Vinod Chopra: विधु विनोद चोपड़ा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई यादगार और शानदार सिनेमा का तोहफा दिया हैं. हाल में दिग्गज फिल्ममेकर के इंडस्ट्री में 45 गौरवशाली साल पुरे हुए,  जिसका जश्न मनाते हुए उनकी कुछ फिल्मों को फिर से स्क्रीन किया जाएगा. ऐसे में फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन और पीवीआर आईनॉक्स देश भर के सिनेमाघरों में उनकी 9 फिल्मों को प्रदर्शित करने के लिए एक स्पेशल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन कर रहे हैं.

'खामोश' स्टार कास्ट का रियूनियन

इस फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत विधु विनोद चोपड़ा की कल्ट क्लासिक खामोश (1986) से होगी, जिसे लगभग 40 साल पहले इसकी शुरुआती रिलीज के बाद शायद ही कभी देखा गया हो. बता दें, खामोश किसी भी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध नहीं है. वहीं, ये स्क्रीनिंग फिल्म की कास्ट के रियूनियन का भी एक मौका है, जिनके साथ इंडस्ट्री के कुछ और बड़े नाम भी शामिल होंगे.

फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत 

स्क्रीनिंग से जुड़ी जानकारी पर रोशनी डालते हुए फिल्म मेकर के एक करीबी सूत्र ने कहा, "फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन का मानना है कि खामोश वह यूनिक फिल्म है जहां एक फिल्ममेकर का काम फुल डिस्प्ले पर है और फिर भी इस फिल्म को युवा पीढ़ी ने शायद ही देखा है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vidhu Vinod Chopra Films (@vidhuvinodchoprafilms)

इसलिए , यह उत्सव की शुरुआत करने और दर्शकों को उनके क्लासिक अनुभव को फिर से जीने देने के लिए सही फिल्म है."

ये स्टार्स होंगे शामिल

ऐसे में इस स्क्रीनिंग को और भी स्पेशल बनाने के लिए खामोश की कास्ट और क्रू भी इस इवेंट का हिस्सा बनेगी, जिसमें नसीरुद्दीन शाह, शबाना आज़मी, सोनी राजदान और कई अन्य शामिल हैं. इसके साथ विधु विनोद चोपड़ा के कुछ करीबी सहयोगी जैसे अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, राजकुमार हिरानी भी इसकी शोभा बढ़ाते नजर आएंगे. इस इवेंट पर फिल्ममेकर की अपकमिंग रिलीज, 12वीं फेल की कास्ट में शामिल विक्रांत मैसी अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगे.

फिल्ममेकर की यादगार फिल्में
 
इस फेस्टिवल में खामोश के अलावा विधु विनोद चोपड़ा डायरेक्टेड दूसरी फिल्में जैसे परिंदा, 1942: ए लव स्टोरी, मिशन कश्मीर और एकलव्य के साथ-साथ उनकी सुपर पॉपुलर फिल्में जैसे मुन्ना भाई सीरीज, परिणीता और 3 इडियट्स भी दिखाई जाएंगी. ये फिल्म फेस्टिवल 13 से 19 अक्टूबर तक मुंबई, दिल्ली एनसीआर, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, पुणे, लखनऊ, अहमदाबाद और कई अन्य शहरों सहित 28 शहरों के पीवीआर-आईनॉक्स सिनेमाघरों में चलेगा.

ये भी पढ़ें- आरव को अक्षय कुमार की फिल्में नहीं हैं पसंद, एक्टर बोले- 'बेटा मेरी मूवी देखना तक नहीं...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़