कौन हैं TDP प्रत्याशी चंद्रशेखर, 5785 करोड़ की संपत्ति घोषित कर खींचा पूरे देश का ध्यान

चंद्र शेखर के हलफनामे के मुताबिक उनकी व्यक्तिगत संपत्ति 2,448 करोड़ रुपये जबकि उनकी पत्नी श्रीरत्ना कोनेरू के पास 2343 करोड़ रुपये और बच्चों के पास लगभग 1,000 करोड़ रुपये की संपत्ति है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 23, 2024, 04:18 PM IST
  • गुंटूर सीट से प्रत्याशी हैं चंद्रशेखर.
  • बच्चों के पास 1000 करोड़ की संपत्ति.
कौन हैं TDP प्रत्याशी चंद्रशेखर,  5785 करोड़ की संपत्ति घोषित कर खींचा पूरे देश का ध्यान

अमरावती. लोकसभा चुनाव शुरू होने के साथ ही देशभर में प्रत्याशियों के नामांकन के दौरान साझा की गई सूचनाएं भी चर्चित हो रही हैं. इसी क्रम में  गुंटूर लोकसभा सीट से तेलुगु देशम पार्टी के उम्मीदवार पी चंद्र शेखर अपने चुनावी हलफनामे में 5,785 करोड़ रुपये की चल-अचल घोषित करके सुर्खियों में आ गए हैं. चंद्र शेखर ने अपने चुनावी हलफनामे में 5,785 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति घोषित की है. माना जा रहा है कि मौजूदा दौर में यह संपत्ति उन्हें सबसे धनी प्रतियोगियों में से एक बनाती है.

चंद्र शेखर के हलफनामे के मुताबिक उनकी व्यक्तिगत संपत्ति 2,448 करोड़ रुपये जबकि उनकी पत्नी श्रीरत्ना कोनेरू के पास 2343 करोड़ रुपये और बच्चों के पास लगभग 1,000 करोड़ रुपये की संपत्ति है. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) की रिलीज में पहले कहा गया था कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ 19 अप्रैल को हुए लोकसभा चुनाव के पहले चरण में लगभग 717 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ सबसे अमीर उम्मीदवारों की सूची में शीर्ष पर हैं.

कितना है चंद्रशेखर पर लोन?
अगर टीडीपी प्रत्याशी पर लोन की बात करें तो ऋण सुविधा के रूप में अमेरिका के जेपी मॉर्गन चेस बैंक की 1,138 करोड़ रुपये की देनदारी है. आंध्र प्रदेश के बुर्रिपालेम गांव से लेकर जॉन हॉपकिंस युनिवर्सिटी में चिकित्सक शिक्षक के रूप में काम करने से लेकर यूवर्ल्ड (ऑनलाइन शिक्षण और अध्ययन संसाधन मंच) की स्थापना तक, चंद्र शेखर का सफर काफी रोमांचक रहा है.

चंद्रशेखर ने आंध्र में ईएएमसीईटी मेडिकल प्रवेश परीक्षा (एमबीबीएस) देने वाले 60,000 छात्रों के बीच 27वीं रैंक हासिल की, जिसे देश में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी परीक्षा माना जाता था. सार्वजनिक सेवा में रुचि रखने वाले चंद्र शेखर, पार्टी के कई कल्याणकारी कार्यक्रमों का समर्थन करने के लिए 2010 से TDP की NRI विंग की ओर से काम कर रहे हैं.

2014 में क्यों नहीं लड़ पाए थे चुनाव?
2014 में चंद्रखेशर नरसरावपेट क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन टीडीपी ने राजनीतिक मुद्दों के कारण आर संबाशिव राव को टिकट दिया था. चंद्रशेखर ने अमेरिका स्थित कई कंपनियों में निवेश किया है और उनके पास इनके शेयर हैं. अमेरिका में उनके पास रोल्स रॉयस घोस्ट, मर्सिडीज बेंज और टेस्ला जैसी लग्जरी कारें भी हैं. चुनाव में चंद्र शेखर का मुकाबला वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के के वेंकट रोसैया से होगा.

ये भी पढ़ें- Surat Lok Sabha Chunav: अब BJP में शामिल हो सकते हैं कांग्रेस प्रत्याशी, क्या पहले से तैयार थी 'निर्विरोध जीत' की स्क्रिप्ट?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़