कौन हैं अतहर जमाल लारी? वाराणसी से बसपा ने PM मोदी के खिलाफ मैदान में उतारा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मतदान तारीखों को नजदीक आता देख सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करने में लग गई हैं. इसी कड़ी में मायावती की पार्टी बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) ने यूपी के वाराणसी लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी की सीट से सपा के बागी मुस्लिम नेता अतहर जमाल लारी को चुनावी मैदान में उतारने का ऐलान कर दिया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 14, 2024, 05:48 PM IST
  • BSP ने वाराणसी से अतहर जमाल लारी को बनाया उम्मदीवार
  • कांग्रेस की वोट में सेंध लगा सकते हैं अतहर जमाल लारी
कौन हैं अतहर जमाल लारी? वाराणसी से बसपा ने PM मोदी के खिलाफ मैदान में उतारा

नई दिल्लीः Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मतदान तारीखों को नजदीक आता देख सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करने में लग गई हैं. इसी कड़ी में मायावती की पार्टी बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) ने यूपी के वाराणसी लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी की सीट से सपा के बागी मुस्लिम नेता अतहर जमाल लारी को चुनावी मैदान में उतारने का ऐलान कर दिया है. 

BSP ने वाराणसी से अतहर जमाल लारी को बनाया उम्मदीवार
वाराणसी से अतहर जमाल लारी के उम्मीदवारी की घोषणा पूर्व राज्यसभा सांसद घनश्याम चंद्र खरवार ने की है. बसपा के इस फैसले को वाराणसी में कांग्रेस के लिए एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है. कांग्रेस ने यहां से पीएम मोदी के खिलाफ यूपी कांग्रेस के प्रमुख अजय राय को चुनावी मैदान में उतारा है. 

कांग्रेस की वोट में सेंध लगा सकते हैं अतहर जमाल लारी
एक्सपर्ट बता रहे हैं कि बसपा ने भी वाराणसी से अपना प्रत्याशी उतार कांग्रेस को जबरदस्त झटका दिया है. क्योंकि आशंका जताई जा रही है कि अतहर जमाल लारी अजय राय के वोट में सेंध लगा सकते हैं. लिहाजा वाराणसी में कांग्रेस को बड़ा नुकसान हो सकता है. 

वाराणसी के मूल निवासी हैं अतहर जमाल लारी
बात अगर बसपा प्रत्याशी अतहर जमाल लारी की करें, तो वे कौमी एकता दल, समाजवादी पार्टी से जुड़े रहें है. अतहर जमाल लारी 2022 यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान वाराणसी की सीटों पर चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी का दामन थामे थे. करीब-करीब 66 वर्षीय अतहर जमाल लारी अभी तक तीन बार विधानसभा और दो बार लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं. वे वाराणसी के मूल निवासी हैं और साल 1980 से राजनीति में सक्रिय हैं. 

ये भी पढे़ंः 'अपनी औकात में रहो, बीजेपी का एजेंट मत बनो' सपा प्रत्याशी ने मंच से पुलिस को धमकाया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़