'हमारे पास टाइम नहीं' कांग्रेस ने इस वजह से छोड़ा मैनपुरी का चुनावी मैदान

देश की सबसे पुरानी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने यह ऐलान किया है कि वह मैनपुरी उपचुनाव में हिस्सा नहीं लेगी. यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष बृजलाल खबरी के अनुसार, "हमारे पास उपचुनाव लड़ने का समय नहीं है. हमारे पास शहरी स्थानीय निकाय चुनाव आगे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 10, 2022, 08:34 PM IST
  • कांग्रेस नहीं लड़ेगी मैनपुरी उपचुनाव
  • अस वजह से छोड़ा चुनावी मैदान
'हमारे पास टाइम नहीं' कांग्रेस ने इस वजह से छोड़ा मैनपुरी का चुनावी मैदान

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी सीट पर उपचुनाव होने हैं. अपनी घरेलू सीट को पार्टी के कब्जे में रखने के लिए सपा ने डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया है. लेकिन अब इस उपचुनाव को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है. 

कांग्रेस नहीं लड़ेगी मैनपुरी उपचुनाव

देश की सबसे पुरानी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने यह ऐलान किया है कि वह मैनपुरी उपचुनाव में हिस्सा नहीं लेगी. यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष बृजलाल खबरी के अनुसार, "हमारे पास उपचुनाव लड़ने का समय नहीं है. हमारे पास शहरी स्थानीय निकाय चुनाव आगे हैं. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस मैनपुरी और खतौली में आगामी उपचुनाव नहीं लड़ेगी, लेकिन उत्तर प्रदेश में शहरी स्थानीय निकायों के आगामी चुनावों पर ध्यान देगी. 

इस दिन होगा मैनपुरी में उपचुनाव

मैनपुरी लोकसभा और खतौली विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव 5 दिसंबर को होना है. समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के 10 अक्टूबर को निधन के बाद मैनपुरी में उपचुनाव कराना पड़ा है. मुजफ्फरनगर दंगा मामले में बीजेपी विधायक विक्रम सैनी को दोषी ठहराए जाने के बाद खतौली सीट खाली हो गई थी. 

क्या कहा कांग्रस अध्यक्ष ने

खबरी ने कहा, ''पंचायत चुनाव में हमें काफी नुकसान हुआ. हर हाल में वे (भाजपा) हालात को अपने पक्ष में करना चाहते हैं. हम लड़ने को तैयार हैं. हम शहरी स्थानीय निकायों के चुनाव के लिए तैयार हो रहे हैं. ये उपचुनाव बाद में हो सकते थे. लेकिन उपचुनाव शहरी स्थानीय निकायों के चुनाव को प्रभावित करने के लिए हो रहे हैं. 

क्या दोबारा गठबंधन करेगी कांग्रेस

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनाव में गठबंधन के विकल्प तलाश रही है, खबरी ने कहा कि पार्टी नेतृत्व जरूरत पड़ने पर इस मुद्दे पर फैसला करेगा. उन्होंने कहा, हम चुनाव की तैयारी कर रहे हैं. हम जमीनी स्तर पर तैयारी कर रहे हैं. हम आश्चर्यजनक परिणाम देंगे. खबरी ने कहा कि भाजपा, सपा और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) एक दूसरे के साथ हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि यही मुख्य कारण है कि सपा और बसपा राज्य में जनता की चिंता का कोई मुद्दा नहीं उठा रही हैं.

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश चुनाव: दिग्गज नेता ने बताई कांग्रेस के प्रचार अभियान की सबसे बड़ी कमी, बोले- फिर भी जीतेंगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़