मेघालय में मंत्री समेत तीन विधायकों का इस्तीफा, सत्तारूढ़ एनपीपी में हो सकते हैं शामिल

मेघालय में कैबिनेट मंत्री हैमलेट्सन दोहलिंग समेत तीन विधायकों ने बृहस्पतिवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. कोनराड संगमा सरकार में सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार मंत्री दोहलिंग पीपुल्स डेमोक्रेटिक अलायंस (पीडीए) के विधायक थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 5, 2023, 10:44 PM IST
  • विधायक जेसन और समलिन ने दिया इस्तीफा
  • विधानसभा अध्यक्ष ने इस्तीफा किया स्वीकार
मेघालय में मंत्री समेत तीन विधायकों का इस्तीफा, सत्तारूढ़ एनपीपी में हो सकते हैं शामिल

नई दिल्लीः मेघालय में कैबिनेट मंत्री हैमलेट्सन दोहलिंग समेत तीन विधायकों ने बृहस्पतिवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. कोनराड संगमा सरकार में सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार मंत्री दोहलिंग पीपुल्स डेमोक्रेटिक अलायंस (पीडीए) के विधायक थे. 

विधायक जेसन और समलिन ने दिया इस्तीफा
हैमलेट्सन दोहलिंग पूर्वी खासी हिल्स जिले में माइलीम निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे. री भोई जिले में उमसिनिंग का प्रतिनिधित्व करने वाले पीडीए के एक अन्य विधायक जेसन सॉकमी मावलोंग और हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (एचएसपीडीपी) के विधायक समलिन मालनगियांग ने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया. 

विधानसभा अध्यक्ष ने इस्तीफा किया स्वीकार
मालनगियांग पूर्वी खासी हिल्स जिले में सोहियोंग निर्वाचन क्षेत्र के विधायक थे. विधानसभा के एक अधिकारी ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष मेटबाह लिंगदोह ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. पार्टी सूत्रों ने कहा कि उनके सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल होने की संभावना है. 

पिछले कुछ सप्ताह में 10 विधायकों के इस्तीफे
पीडीए और एचएसपीडीपी राज्य में एनपीपी के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस (एमडीए) का हिस्सा हैं. इस बीच बुधवार को एनपीपी विधायक के रूप में इस्तीफा देने वाले एसजीई मोमिनिन विपक्षी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए. 

पिछले कुछ हफ्तों में कम से कम 10 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है. राज्य में अगले दो महीने में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. 

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः जेपी नड्डा फिर बनेंगे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष? पार्टी ने बुलाई कार्यकारिणी की बैठक

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़