1 मई को अयोध्या जाएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, करेंगी रामलला के दर्शन, सरयू आरती में होंगी शामिल

रामलला के दर्शन के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू हनुमानगढ़ी भी जाएंगी और शाम को सरयू आरती में शामिल होंगी.  

Last Updated : Apr 30, 2024, 09:04 PM IST
  • अयोध्या मंदिर में दर्शन करेंगी द्रोपदी मुर्मू.
  • सरयू आरती में भी शामिल होंगी राष्ट्रपति.
1 मई को अयोध्या जाएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, करेंगी रामलला के दर्शन, सरयू आरती में होंगी शामिल

नई दिल्ली. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 1 मई को अयोध्या में जाएंगी. अपनी यात्रा के दौरान राष्ट्रपति अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला के दर्शन करेंगी. इसके बाद वो हनुमानगढ़ी भी जाएंगी और शाम को सरयू आरती में शामिल होंगी. 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम हुआ था. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा देश और दुनिया के हजारों गणमान्य लोग उपस्थित थे. देशभर में इस दिन को बेहद धूमधाम के साथ मनाया गया था. 

मंदिर में राष्ट्रपति के स्वागत में श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय, डॉ. अनिल मिश्रा, सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्य आनंदीबेन पटेल मौजूद रह सकते हैं. राष्ट्रपति मुर्मू के अयोध्या कार्यक्रम की जानकारी मिलते ही पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड में आ गए हैं. राष्ट्रपति के 1 मई शाम को विशेष विमान से अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है.

आम श्रद्धालु भी रोज की भांति दर्शन-पूजन कर सकेंगे
राम मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने कहा कि इस दौरान आम श्रद्धालु भी रोज की भांति दर्शन-पूजन कर सकेंगे. वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के मुताबिक, राष्ट्रपति करीब तीन घंटे तक शहर में रहेंगी. लखनऊ-अयोध्या-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग और अयोध्या हवाई अड्डे को राम पथ से जोड़ने वाले मार्ग पर ट्रैफिक डायवर्जन किया जाएगा. सरयू के तट पर होने वाली आरती के दौरान राष्ट्रपति के आने की उम्मीद में तैयारी की जा रही है.

मंदिर ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा के मुताबिक राष्ट्रपति का विस्तृत कार्यक्रम अभी नहीं आया है, लेकिन हम एक मई को राष्ट्रपति के स्वागत की तैयारी कर रहे हैं. इस दौरान आम भक्त भी मंदिर में दर्शन-पूजन करते रहेंगे. प्रयास किया जा रहा है कि राष्ट्रपति के आने से आम लोगों को कोई असुविधा न हो.

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: अमेठी-रायबरेली पर संशय बरकरार, क्या राहुल-प्रियंका चुनाव लड़ने को नहीं हो रहे तैयार!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़