Exit Poll के बाद PK का पोस्ट, 'स्वयंभू विशेषज्ञों की फिजूल की बातों'....

चुनावों के एग्जिट पोल नतीजों पर प्रशांत किशोर ने प्रतिक्रिया दी है. दरअसल उन्हें चुनाव में सीटों के अनुमान को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया था. 

Last Updated : Jun 2, 2024, 12:12 AM IST
  • प्रशांत किशोर ने किया पोस्ट.
  • एग्जिट पोल नतीजों पर प्रतिक्रिया.
Exit Poll के बाद PK का पोस्ट, 'स्वयंभू विशेषज्ञों की फिजूल की बातों'....

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कई एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ चुके हैं. लगभग सभी एग्जिट पोल में केद्र में सत्तारूढ़ NDA की प्रचंड जीत का अनुमान लगाया गया है. इस बीच चुनावी रणनीतिकार और इस वक्त जन सुराज अभियान चला रहे प्रशांत किशोर भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. प्रशांत किशोर ने अपने पोस्ट में कहा है-अगली बार चुनाव और राजनीति की बात हो तो अपना क़ीमती वक़्त ख़ाली बैठे फ़र्ज़ी पत्रकार, बड़बोले नेताओं और Social Media के स्वयंभू विशेषज्ञों की फ़िज़ूल की बातों और विश्लेषण पर बर्बाद मत करिए.

कई इंटरव्यू में कही बीजेपी की जीत की बात
दरअसल चुनावों के बीच कई इंटरव्यू के दौरान प्रशांत किशोर ने कहा था कि इस बार बीजेपी को कमोबेश उतनी सीटें आएंगी जितनी 2019 के वक्त आई थीं. प्रशातं का कहना है कि बीजेपी अपने दम पर पूर्ण बहुमत हासिल करेगी. लेकिन इंटरव्यू के दौरान प्रशांत किशोर से उनके एक पुराने पोस्ट को लेकर सवाल किया गया जिस पर गर्मागर्म बहस भी हो गई थी. प्रशांत किशोर ने कहा था कि उन्होंने कभी वीडियो इंटरव्यू में ऐसा नहीं कहा. दूसरी तरफ उनका पुराना पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. 

पहले भी किया था एक पोस्ट
इस मामले को लेकर प्रशांत किशोर सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुए. इसके बाद प्रशांत अपनी बात पर कायम थे और उन्होंने एक और पोस्ट किया. उन्होंने कहा-पानी पीना अच्छी बात है क्योंकि ये दिमाग और शरीर दोनों को शांत रखता था. जो लोग चुनावों को लेकर मेरे अनुमान से परेशान हैं, उन्हें चार जून को अपने साथ पर्याप्त मात्रा में पानी रखना चाहिए.

अपनी इस पोस्ट में प्रशांत किशोर ने 2 मई 2021 को पश्चिम बंगाल के चुनावी नतीजों की भी याद दिलाई थी. दरअसल प्रशांत किशोर ने बंगाल चुनाव के वक्त कहा था कि चुनावी नतीजों में बीजेपी 100 सीटों का आंकड़ा नहीं पार करेगी. चुनावी नतीजों में यह बात सही साबित हुई थी.

ये भी पढ़ें- सभी एक्जिट पोल में दक्षिण में NDA की बल्ले-बल्ले, केरल-तमिलनाडु में खुलेगा खाता, कर्नाटक में 'भारी नुकसान' नहीं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़