लिखित में दे इंडी अलायंस, धर्म के आधार पर नहीं देगा रिजर्वेशन, PM मोदी की चुनौती

पीएम मोदी ने कहा कि दूसरी घोषणा करें एससी, एसटी, ओबीसी और सामान्य वर्ग के आरक्षण को कभी भी हाथ नहीं लगाएंगे. लेकिन, यह कभी भी ऐसा लिखकर नहीं देंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 1, 2024, 09:51 PM IST
  • पीएम मोदी ने साधा निशाना.
  • कहा- मेरी चुनौती स्वीकार करें.
लिखित में दे इंडी अलायंस, धर्म के आधार पर नहीं देगा रिजर्वेशन, PM मोदी की चुनौती

नई दिल्ली. दो चरण की वोटिंग संपन्न होने के बाद अब पक्ष-विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के बनासकांठा में बुधवार को 'विजय विश्वास सभा' को संबोधित किया. उन्होंने कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर जमकर हमला बोला. पीएम ने कहा-वो देश को लिखित में गारंटी दें, क्योंकि उन पर भरोसा नहीं कर सकते. वो धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देंगे.

'ये कभी लिखकर नहीं देंगे'
इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि दूसरी घोषणा करें एससी, एसटी, ओबीसी और सामान्य वर्ग के आरक्षण को कभी भी हाथ नहीं लगाएंगे. लेकिन, यह कभी भी ऐसा लिखकर नहीं देंगे, देखना आप मीडिया में उनकी जो जमात है, जो उनके गाजे-बाजे बजाते हैं, वो मेरे इस चैलेंज को ही दबा देंगे, क्योंकि, वो उनकी रक्षा में लगे हुए हैं.

राहुल गांधी पर पीएम मोदी ने साधा निशाना
राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा-मैं आज कांग्रेस के शहजादे, कांग्रेस पार्टी और उनके गाजे-बाजे बजाने वाली जमात को चुनौती देता हूं, मैं उनको चुनौती देता हूं, अगर उनमें हिम्मत है, तो घोषणा करें कि वह कभी भी धर्म के आधार पर ना आरक्षण का दुरुपयोग करेंगे, ना संविधान में खिलवाड़ करेंगे, ना ही धर्म के आधार पर किसी को आरक्षण देंगे. हिम्मत है तो घोषणा करें। लेकिन, नहीं करेंगे, क्योंकि दाल में कुछ काला है.

प्रधानमंत्री ने रैली में लोगों को भरोसा दिलाया कि बीजेपी किसी भी कीमत पर संवैधानिक आरक्षण व्यवस्था को बदलने नहीं जा रही है. उन्होंने कहा-मैं डंके की चोट पर सबके सामने कह रहा हूं कि जब तक बीजेपी और मोदी है, बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर ने भारत के संविधान में एससी, एसटी, ओबीसी और सामान्य वर्ग के लोगों को जो आरक्षण दिया है, उसकी पूरी रक्षा की जाएगी. जो लोग धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते है, वो घोषित करें. क्योंकि वो आंध्र प्रदेश में प्रयोग कर चुके हैं, अब कर्नाटक में प्रयोग करने की कोशिश रहे हैं. वोट बैंक के लिए आदिवासियों का आरक्षण छीनना चाहते हैं, वोट बैंक के लिए ओबीसी का आरक्षण छीनना चाहते हैं. कर्नाटक में इन्होंने रातों-रात मुसलमानों को ओबीसी घोषित कर दिया.

 

 भी पढ़ेंः 'बीजेपी को वोट दे दो', क्यों अधीर रंजन ने दिया ये बयान, क्या इस बयान पर डिफेंसिव है कांग्रेस?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़