आटे को तरस रहा आतंक की सप्लाई करने वाला पाकिस्तान, पीएम मोदी ने कांग्रेस को भी घेरा

प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि उनकी सरकार "राष्ट्र प्रथम" के सिद्धांत के साथ काम करती है और कभी भी किसी के दबाव में नहीं आती या किसी के सामने नहीं झुकती. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 19, 2024, 06:54 PM IST
  • जानें क्या बोले पीएम मोदी
  • कांग्रेस को भी घेरा
आटे को तरस रहा आतंक की सप्लाई करने वाला पाकिस्तान, पीएम मोदी ने कांग्रेस को भी घेरा

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पाकिस्तान का नाम लिए बिना उस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो देश आतंक की आपूर्ति करता था वह इन दिनों आटे के लिए संघर्ष कर रहा है. मध्य प्रदेश के दमोह में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा कि भारत कभी अपने अधिकांश हथियार विदेशों से खरीदता था, लेकिन अब वह अन्य देशों को उच्च तकनीक वाले हथियार निर्यात कर रहा है. उन्होंने फिलीपींस को ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल निर्यात करने का उल्लेख किया. 

कहा- कई देश हो गए दिवालिया
दुनिया में मौजूदा स्थिति का हवाला देते हुए, उन्होंने केंद्र में एक मजबूत और स्थिर सरकार की वकालत की. मोदी ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा, "दुनिया में कई देश हैं जिनकी हालत खराब हो गई है. कई दिवालिया हो रहे हैं. यहां तक कि हमारा एक पड़ोसी देश, जो आतंकवाद का आपूर्तिकर्ता था, अब आटा की आपूर्ति के लिए संघर्ष कर रहा है." 

प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि उनकी सरकार "राष्ट्र प्रथम" के सिद्धांत के साथ काम करती है और कभी भी किसी के दबाव में नहीं आती या किसी के सामने नहीं झुकती. फरवरी 2022 में यूक्रेन पर आक्रमण के बाद अंतरराष्ट्रीय दबाव के कारण रूस से तेल खरीदने के भारत के कदम का बचाव करते हुए उन्होंने कहा, "देश के लोगों को सस्ता तेल और किसानों को पर्याप्त उर्वरक मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए हमने राष्ट्रहित में यह निर्णय लिया है." 

मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि जब वह यहां (दमोह में) भाषण दे रहे हैं, तब भारत फिलीपींस को ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की आपूर्ति कर रहा है. प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर देश के रक्षा क्षेत्र को कमजोर करने का आरोप लगाया और कहा कि जब रक्षा बलों के लिए हथियारों की खरीद की बात आती है तब भी वे अपने निहित स्वार्थ से चलते हैं.

मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर में 22 जनवरी के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार करने के लिए राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले के पूर्व वादी इकबाल अंसारी की प्रशंसा की और इस कार्यक्रम का बहिष्कार करने के लिए विपक्ष की आलोचना की. भाजपा ने दमोह लोकसभा सीट से राहुल लोधी और खजुराहो सीट से प्रदेश पार्टी अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा को मैदान में चुनाव मैदान में उतारा है. इन दोनों सीट पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़