PM Modi 3rd Term: 24 में जीते मोदी तो देश को क्या देंगे? तीन तलाक और धारा 370 हटाने के बाद किया सबसे बड़ा वादा

पीएम मोदी ने प्रगति मैदान में बने भारत मंडपम यानी आईटीपीओ कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया. अपने संबोधन पीएम ने विपक्षी गठबंधन की सोच पर हमला किया है. पीएम ने कहा कि ये लोग परियोजनाओं को अटकाते हैं. 

Written by - Vineet Sharan | Last Updated : Jul 27, 2023, 11:51 AM IST
  • संबोधन में पीएम मोदी ने I.N.D.I.A की नियत पर हमला बोला है
  • उन्होंने विपक्ष को नकारात्मक सोच और काम रोकने वाला बताया है
PM Modi 3rd Term:  24 में जीते मोदी तो देश को क्या देंगे? तीन तलाक और धारा 370 हटाने के बाद किया सबसे बड़ा वादा

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को एक नई सौगात दी. उन्होंने प्रगति मैदान में बने भारत मंडपम यानी आईटीपीओ कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया और साथ ही वहां दिए अपने भाषण में 2024 की चुनावी बिसात पर नए मुद्दों का पासा फेंक दिया. 

विपक्षी दलों को नकारात्मक सोच वाला गठबंधन कहा
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. और विपक्षी दलों को नकारात्मक सोच वाला गठबंधन करार दिया. पीएम ने कहा कि ये लोग परियोजनाओं को अटकाने की कोशिश करते हैं. 

थर्ड टर्म का दांव
भाषण में पीएम ने अपने तीसरे कार्यकाल की भी बात कह दी. उन्होंने कहा कि भाजपा की अगुवाई वाले एनडीए के तीसरे कार्यकाल में देश के विकास की रफ्तार और तेज होगी.

भारत बनेगा तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था
मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि ये उनकी गारंटी है कि तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा. 

क्या हैं पीएम के संबोधन के मायने
विपक्षी गठबंधन के नाम पर हमला के बाद इस संबोधन में पीएम मोदी ने I.N.D.I.A की नियत पर हमला बोला है. उन्होंने विपक्ष को नकारात्मक सोच और काम रोकने वाला बताया है. वहीं खुद की विकास पुरुष की छवि पर मुहर लगाई है और बताया है कि वह भारत को तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएंगे. जबकि विपक्ष सिर्फ उन्हें हटाने की रणनीति पर काम कर रहा है. यानी विपक्ष के पास देश की जनता को देने के लिए कुछ नहीं है. 

क्या है भारत मंडपम
भारत मंडपम को 2700 करोड़ रुपये से बनाया गया है. इसे 123 एकड़ जमीन में विकसित किया गया है. यहां भारत की सबसे बड़ी बैठकें, सम्मेलन और प्रदर्शनी आयोजित होंगी. यहां कुल सात हजार लोग बैठ सकते हैं. 

यह भी पढ़िएः  Rajasthan: पीएम मोदी के सीकर दौरे से पहले सीएम गहलोत का बड़ा आरोप, कहा- मेरा संबोधन हटाया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़