Phalodi Satta Bazar: अंतिम चरण के बाद Exit Poll जारी हुए, इस बीच फलोदी सट्टा बाजार ने चौंकाया!

Phalodi Satta Bazar Prediction: देश में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं. सर्वे एजेंसियों द्वारा एग्जिट पोल जारी कर दिए गए हैं. इसी बीच फलोदी सट्टा बाजार का चौंकाने वाला अनुमान सामने आया है. इसे एशिया का सबसे बड़ा सट्टा बाजार माना जाता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 1, 2024, 08:05 PM IST
  • 4 जून को जारी होंगे नतीजे
  • सट्टा बाजार का आकलन वायरल
Phalodi Satta Bazar: अंतिम चरण के बाद Exit Poll जारी हुए, इस बीच फलोदी सट्टा बाजार ने चौंकाया!

नई दिल्ली: Phalodi Satta Bazar Prediction: देश में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग हो चुकी है. 4 जून को लोकसभा चुनाव के चुनावी नतीजे आ जाएंगे. सर्वे एजेंसियों द्वारा एग्जिट पोल भी जारी कर दिए गए हैं. ज्यादातर एग्जिट पोल्स में NDA की बढ़त मानी जा रही है. इसी बीच फलोदी सट्टा बाजार का आकलन भी खूब वायरल हो रहा है. 

क्या है फलोदी सट्टा बाजार?
राजस्थान में फलोदी नाम से एक जिला है. यहां से संचालित होने वाला सट्टा बाजार न सिर्फ देश, बल्कि पूरे एशिया में मशहूर है. ये सट्टा बाजार IPL से लेकर चुनाव तक पर अपनी भविष्यवाणी करता है. राजस्थान के बीते विधानसभा चुनाव में फलोदी सट्टा बाजार का आकलन करीब-करीब सही साबित हुआ था. 

NDA को लेकर फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान
इस बार के लोकसभा चुनाव में फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान है कि भाजपा को अपने दम पर 209 से 212 सीटें मिल सकती हैं. जबकि भाजपा ने 370 पार का टारगेट रखा था. NDA को 253 सीटें मिलने का अनुमान है. जबकि PM मोदी ने 400 पार का नारा दिया था. 

INDIA को लेकर फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान
दूसरी ओर, फलोदी सट्टा बाजार इंडिया गठबंधन को 246 सीटें मिलने का अनुमान लगा रहा है. इसमें कांग्रेस को 117 सीटें मिल सकती हैं.

INDIA और NDA के बीच कड़ा मुकाबला
फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़ों की मानें तो इंडिया गठबंधन और NDA के बीच कड़ा मुकाबला है. 

कांग्रेस अध्यक्ष ने किया ये दावा
गौरतलब है कि 1 जून को हुई इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दावा किया कि INDIA गठबंधन 295 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगा. खड़गे ने कहा कि यह हमारा आंकलन है, जनता का सर्वे है. 

Disclaimer: सट्टा बाजार के आकलन से प्रभावित न हों. सट्टा खेलना गैर-कानूनी है. Zee Bharat सट्टा बाजार के दावों का समर्थन नहीं करता है. ये अनुमान गलत भी हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Phalodi Satta Bazar: क्या Smriti Irani अमेठी से जीतेंगी चुनाव, फलोदी सट्टा बाजार ने ये बताया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़