Nagina Lok Sabha Chunav Result: चंद्रशेखर आज़ाद ने नगीना सीट से मारी बाजी, इतने वोटों से दर्ज की जीत

Nagina Uttar Pradesh Lok Sabha Chunav Result 2024 LIVE: नगीना सीट से इस बार काफी हॉट सीट बनी हुई है, यहां सपा ने पूर्व जज मनोज कुमार को टिकट दिया है. वहीं बीजेपी ने ओम कुमार को टिकट दिया है, तो बसपा ने सुरेंद्र मैनवाल को मैदान में उतारा है. लेकिन आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर ने ताल ठोंककर मुकाबले को रोचक बना दिया है.  मतगणना शुरू हो गई है. बात दें कि चंद्रशेखर इस सीट से आगे चल रहे थे और उन्होंने जीत दर्ज कर ली है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jun 5, 2024, 10:30 AM IST
Nagina Lok Sabha Chunav Result: चंद्रशेखर आज़ाद ने नगीना सीट से मारी बाजी, इतने वोटों से दर्ज की जीत

Nagina Uttar Pradesh Lok Sabha Chunav Result 2024: यहां से दलित नेता चंद्रशेखर आज़ाद चुनावी मैदान में हैं.  वे अपनी पार्टी आज़ाद समाज पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं. भाजपा ने यहां नहटौर विधायक ओम कुमार, इंडिया गठबंधन ने पूर्व जज मनोज कुमार और बसपा ने सुरेंद्र पाल को प्रत्याशी बनाया है. पांच विधानसभा क्षेत्र हैं-नहटौर, नजीबाबाद, नगीना, धामपुर और नूरपुर. मतगणना शुरू हो गई है. जल्द ही सभी सीटों के रुझान सामने आने वाले हैं. बात दें कि वोटों की गिनती पोस्टल बैलेट से हो रही है. मतगणना शुरू हो गई है. बात दें कि चंद्रशेखर इस सीट से जीत दर्ज कर विपक्षियों को मात दे दी है.

Nagina Lok Sabha Chunav Result 2024

साल 2009 में यह सीट अस्तित्व में आई थी. इससे पहले यह बिजनौर लोकसभा सीट का हिस्सा थी.यह यूपी की अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व 17 सीटों में से एक है. मायावती 1989 में यहीं से लड़कर संसद पहुंची थीं.  2019 के चुनाव में बसपा के गिरीश चंद ने इस सीट को जीता था.

यहां करीब 16 लाख मतदाता हैं. 46 प्रतिशत मुस्लिम मतदाता हैं जबकि 21 प्रतिशत दलित मतदाता हैं. यह शहर नवाब नजीब-उद-दौल ने बसाया था.

ट्रेंडिंग न्यूज़