Meerut Lok Sabha Chunav Result LIVE: मेरठ में अरुण गोविल ने लहराया जीत का परचम, सुनीता को दी मात

Meerut Uttar Pradesh Lok Sabha Chunav Result 2024 LIVE: लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश की मेरठ  लोकसभा सीट काफी सुर्खियों में रही है. मेरठ को भाजपा का गढ़ माना जाता है. मतगणना शुरू होने के बाद कभी सुनीता वर्मा आगे रहीं, तो कभी अरुण गोविल. शाम होते-होते रिजल्ट भी सामने आ गए.       

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jun 5, 2024, 09:41 AM IST
Meerut Lok Sabha Chunav Result LIVE: मेरठ में अरुण गोविल ने लहराया जीत का परचम, सुनीता को दी मात

Meerut Uttar Pradesh Lok Sabha Chunav Result 2024 LIVE: मेरठः लोकसभा चुनाव 2024 में मेरठ यूपी की सबसे हॉट सीटों में से एक मानी जाती रही है. बीजेपी ने इस सीट से रामानंद सागर के रामायण में प्रभु श्रीराम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को प्रत्याशी बनाकर लड़ाई दिलचस्प बनाया था. वहीं, इंडिया गठबंधन में यह सीट समाजवादी पार्टी के खाते में गई थी और सपा ने सुनीता वर्मा को उम्मीदवार नियुक्त किया था. सुनीता वर्मा मेरठ की पूर्व मेयर रह चुकी हैं. वहीं सुनीता वर्मा को पीछे छोड़कर अरुण गोविल ने इस सीट पर जीत कर परचम लहरा दिया है.

Meerut Lok Sabha Chunav Result 2024

इसके अलावा उनके पति बसपा से पूर्व विधायक रह चुके हैं. सपा ने शुरुआत में मेरठ से मौजूदा विधायक अतुल प्रधान को उम्मीवार बनाया था लेकिन बाद में सपा ने यहां से अपने उम्मदीवार बदल दिए हैं. बता दें कि मेरठ में कुल मतदाताओं की संख्या 27.72 लाख हैं. इनमें महिला वोटरों की संख्या 12.29 लाख है. वहीं, पुरुष मतदाताओं की संख्या 14.42 लाख है.

बात अगर 2019 के लोकसभा चुनाव परिणामों की करें, तो बीजेपी के राजेंद्र अग्रवाल को 586,184 वोट मिले थे और लगभग 5 हजार वोटों के अंतर से उन्होंने बसपा प्रत्याशी हाजी मोहम्मद याकूब को पटखनी दी थी.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़