Mainpuri Lok Sabha Chunav Result LIVE: समाजवादी पार्टी का मैनपुरी पर रहेगा दबदबा, डिंपल यादव ने दर्ज की जीत

Mainpuri Uttar Pradesh Lok Sabha Chunav Result 2024 LIVE: मैनपुरी यानी कि समाजवादी पार्टी की नींव. इस सीट को जीतने के लिए सपा ने डिंपल यादव ने पूरा जोर लगा दिया है. वहीं भाजपा ने इस सीट को फतेह करने के लिए प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह को टिकट दिया है. मैनपुरी सीट पर डिंपल यादव ने जीत का परचम लहरा दिया है. 

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jun 5, 2024, 10:02 AM IST
Mainpuri Lok Sabha Chunav Result LIVE: समाजवादी पार्टी का मैनपुरी पर रहेगा दबदबा, डिंपल यादव ने दर्ज की जीत

Mainpuri Uttar Pradesh Lok Sabha Chunav Result 2024 LIVE: मैनपुरी लोकसभा सीट अपने आप में इस लिए भी काफी नामी है क्योंकि सीट से खुद मुलायम सिंह यादव लड़ते रहे हैं. अब की बार मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने यादव परिवार की बहू और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने मैनपुरी सीट पर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह पर भरोसा जताते हुए टिकट देकर इस सीट को जीतने की जिम्मेदारी दी है. मैनपुरी सीट से डिंपल यादव ने जीत दर्ज कर ली है.

Mainpuri Lok Sabha Chunav Result 2024

इसके अलावा बसपा की बात करें, तो बहुजन समाज पार्टी ने शिव प्रसाद यादव को टिकट दिया है. बात दें कि मैनपुरी सीट समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है. इस बार मैनपुरी सीट का मुकाबला काफी टक्कर का होगा. गाजीपुर में कुल मतदाताओं की संख्या 1702258, पुरुष मतदाता 920069 और महिला मतदाता 782189 हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़