लोकसभा चुनावः हमारी सरकार बनी तो खत्म करेंगे अग्निवीर योजना, अखिलेश यादव ने बीजेपी को भी घेरा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि नई गारंटी, नया धोखा है, सभी को इनसे सावधान रहना चाहिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 20, 2024, 10:26 PM IST
  • जानें क्या बोले अखिलेश यादव
  • इस योजना पर भड़के अखिलेश
लोकसभा चुनावः हमारी सरकार बनी तो खत्म करेंगे अग्निवीर योजना, अखिलेश यादव ने बीजेपी को भी घेरा

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के मेरठ से समाजवादी पार्टी (सपा) प्रत्याशी सुनीता वर्मा के समर्थन में हापुड़ के हाजीपुर गांव में पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो सबसे पहले अग्निवीर योजना को खत्म करेंगे. इंडिया गठबंधन युवाओं के सपनों को पूरा करने के लिए काम करेगा. नौजवानों को प्राथमिकता से रोजगार भी दिया जाएगा. यह क्रांतिकारियों की भूमि है और यहां के लोगों का देश की आजादी में बड़ा योगदान रहा है. क्या वे भाजपा से आजादी दिलाने में भी मदद करेंगे?

जानें क्या बोले अखिलेश यादव
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि नई गारंटी, नया धोखा है, सभी को इनसे सावधान रहना चाहिए. यह गारंटी नहीं बल्कि घंटी है. हम डॉ. अंबेडकर के संविधान की बड़ी गारंटी में विश्वास करते हैं. हम वह गारंटी चाहते हैं जो रोजगार, आरक्षण और मान-सम्मान दे, भाजपा की गारंटी नहीं चाहिए. 

भाजपा सरकार ने तीन काले कानून लागू किए थे, उस समय यहां के किसानों ने दिल्ली में जाकर धरना दिया था. किसान घबराया नहीं और लड़ता रहा. किसानों के आंदोलन से घबराकर सरकार को तीनों काले कानून वापस लेने पड़े.

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर किसानों को एमएसपी का कानूनी अधिकार दिया जाएगा. किसानों के खुशहाल होने पर गरीबी अपने आप मिटनी शुरू हो जाएगी. जब वे सभी मुद्दों पर विफल हो गए, जब लोगों को उनके जुमलों की वास्तविकता समझ में आई, तो वे एक नई तरह की गारंटी लेकर आए. यह गारंटी उनके जुमलों से अधिक लंबी है. 

किसानों की आय दोगुनी करने, दो करोड़ नौकरी देने और बुनकरों की समृद्धि के बारे में उनके जुमलों का नतीजा सभी जानते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़