सपा के लिए मुरादाबाद सीट बनी आफत! परेशानी बढ़ाने वाली रुचि वीरा कौन हैं? ST हसन के समर्थक कर रहे विरोध

Ruchi Veera: मुरादाबाद सीट पर सपा का कब्जा है और यहां से एस टी हसन सांसद हैं. इस बार उनका टिकट काट दिया गया है. एस टी हसन ने बीते दिन नामांकन भरा था और आज रुचि वीरा ने भी सपा के सिंबल से फॉर्म भर दिया, जिस कारण भारी कन्फ्यूजन हो गया. हालांकि, अब साफ हो रहा है कि रुचि वीरा मुरादाबाद से लड़ेंगी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 27, 2024, 03:13 PM IST
  • मुरादाबाद सीट पर सपा का कब्जा है
  • एस टी हसन सांसद हैं, इस बार टिकट रुचि वीरा को
सपा के लिए मुरादाबाद सीट बनी आफत! परेशानी बढ़ाने वाली रुचि वीरा कौन हैं? ST हसन के समर्थक कर रहे विरोध

Ruchi Veera: समाजवादी पार्टी के लिए यूपी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. जहां अब तक अच्छे से प्रत्याशियों की लिस्ट निकाली जा रही थी और सब ठीक लग रहा था, लेकिन एक दो सीटों पर दो-दो उम्मीदवारों के नामांकन भरने की खबरों में पार्टी में हलचल तेज कर दी है. बात मुरादाबाद सीट की करें तो यहां अब रुचि वीरा का टिकट फाइनल बताया जा रहा है. लेकिन इसपर एस टी हसन के समर्थक विरोध करने लगे हैं. वे कह रहे हैं कि रुचि बाहरी हैं, इसलिए उनको टिकट नहीं देना चाहिए.

मुरादाबाद सीट पर सपा का कब्जा है और यहां से एस टी हसन सांसद हैं. इस बार उनका टिकट काट दिया गया है. एस टी हसन ने बीते दिन नामांकन भरा था और आज रुचि वीरा ने भी सपा के सिंबल से फॉर्म भर दिया, जिस कारण भारी कन्फ्यूजन हो गया. हालांकि, अब साफ हो रहा है कि रुचि वीरा मुरादाबाद से लड़ेंगी.

कौन हैं रुचि वीरा?
रुचि वीरा सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान की करीबी हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि खान की सिफारिश पर ही उनको नामांकन भरने के लिए कहा गया है. रुचि वीरा बिजनौर जिले की ही रहने वाली हैं. उनका ना सिर्फ सपा बल्कि बसपा से भी रिश्ता है. उन्हें साल 2023 में बहुजन समाज पार्टी ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था, जिसके बाद वो सपा में शामिल हो गईं.

वे बिजनौर से MLA भी रह चुकी हैं. 2013 में उन्होंने कुवंर भारतेंद्र सिंह को हराया था, यह सांसद बनने के बाद हुए उपचुनाव की बात है. वह बिजनौर से 2014 से 2017 तक विधायक रहीं. बड़ी बात यह कि बसपा नहीं सपा ने भी उन्हें 2015 में यानी 9 साल पहले पार्टी से निकाल दिया था. फिर वह बसपा में चली गईं.
 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़