Telangana Election 2023 Live: केसीआर या फिर नई सरकार, तेलंगाना की जनता को वोटिंग का इंतजार

Telangana Vidhan Sabha Chunav Live: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 30 नवंबर को होगा.  मतदान के लिए चुनाव प्रचार अभियान 28 नवंबर यानी मंगलवार शाम पांच बजे थम गया. मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी. यहां मुख्य मुकाबला बीआरएस, कांग्रेस और भाजपा के बीच माना जा रहा है. 

Written by - Vineet Sharan | Last Updated : Nov 28, 2023, 04:54 PM IST
  • 30 नवंबर को होगा तेलंगाना में मतदान
  • आज शाम खत्म होगा राज्य में चुनाव प्रचार
Telangana Election 2023 Live: केसीआर या फिर नई सरकार, तेलंगाना की जनता को वोटिंग का इंतजार
Live Blog

Telangana Vidhan Sabha Chunav Live Updates: तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर 30 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार अभियान मंगलवार शाम पांच बजे बंद हो गया. निर्वाचन आयोग की ओर से नौ अक्टूबर को विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो गई थी. भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) लगातार तीसरी बार सत्ता बरकरार रखने की कोशिश में है जबकि मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस सत्ता में वापसी के लिए जी जान लगा रही है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी सत्ता में आने की कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ी है. तेलंगाना का चुनावी मौसम अन्य 4 राज्यों - मिजोरम, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम की तुलना में काफी लंबा रहा है.  इन चारों राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो चुकी है. सभी राज्यों की मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान सोमवार को हैदराबाद में रोड शो किया तथा कई जनसभाओं को संबोधित किए हैं.

बड़े चेहरे मैदान 
बीआरएस प्रमुख और राज्य के सीएम के. चंद्रशेखर राव (केसीआर), उनके बेटे केटी रामा राव, तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी और भाजपा के लोकसभा सदस्य बंदी संजय कुमार, डी. अरविंद और सोयम बापूराव समेत कुल 2,290 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. वहीं रेवंत रेड्डी कोडंगल और कामारेड्डी से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा ने अपने विधायक एटाला राजेंद्र को हुजूराबाद के अलावा गजवेल से मैदान में उतारा, जहां से वह मौजूदा विधायक हैं. केसीआर कामारेड्डी और गजवेल से अपनी किस्मत आजमाएंगे. 

28 November, 2023

  • 13:24 PM

    ओवैसी पीएम मोदी की मदद करते हैं, बोले राहुल गांधी
    तेलंगाना में राहुल गांधी ने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी जी के दिल में जो नफरत है, उससे लड़ता हूं. यह विचारधारा की लड़ाई है, जिससे मेरा परिवार सालों से लड़ रहा है. मेरे ऊपर 24 केस हैं, लेकिन ओवैसी पर एक भी केस नहीं है. मेरे पीछे हर वक्त ईडी, सीबीआई, आईटी लगी रहती है, लेकिन ओवैसी के पीछे कौन सी ऐजेंसी है? ओवैसी , PM मोदी की मदद करते हैं, इसलिए वह उनको कुछ नहीं करते.

  • 13:23 PM

    कांग्रेस नेता ने मंदिर में दिया हलफनामा
    तेलंगाना कांग्रेस विधायक दल के नेता भट्टी विक्रमार्क ने एक मंदिर में हलफनामे पर दस्तखत करके तेलंगाना की जनता के लिए छह गारंटी लागू करने की शपथ ली है. इस पर बीआरएस नेता कविता ने कहा कि कांग्रेस बहुत अविवेकपूर्ण और बेतुके वादे करती है. 

  • 13:03 PM

    राहुल गांधी अपनी बात साबित कर दें, राजनीति छोड़ दूंगी: कविता
    भारत राष्ट्र समिति की विधान परिषद सदस्य के. कविता ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अगर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष साबित कर दें कि उनकी पार्टी के शासन वाले किसी भी राज्य में तेलंगाना से एक भी अधिक नौकरी दी गई तो वह राजनीति छोड़ देंगी. 

  • 13:02 PM

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना का पहला दलित मुख्यमंत्री बनाने का वादा तोड़ा है. खरगे ने कहा, केसीआर ने कहा था कि वह एक दलित को मुख्यमंत्री बनाएंगे, लेकिन क्या उन्होंने ऐसा किया?

  • 12:18 PM

    ओवैसी ने कांग्रेस पर बोला हमला
    तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने कहा है कि वह असदुद्दीन ओवैसी को बाहर नहीं निकलने देंगे. हैदराबाद के मेहदीपट्टनम में एक रैली में ओवैसी ने इसका जवाब दिया. उन्होंने कहा, 'तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष बोलते हैं कि ओवैसी को मैं हैदराबाद से बाहर नहीं निकलने दूंगा. तुम क्या, तुम्हारा बाप भी बाहर निकलने से रोक नहीं पाएगा. हैदराबाद हमारा है.'

  • 12:17 PM
  • 12:15 PM

    तेलंगाना: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जुबली हिल्स में ऑटो चालकों, गिग श्रमिकों और स्वच्छता कर्मचारियों के साथ बातचीत की है. 

  • 12:01 PM

    एनिमल की प्री-रिलीज कार्यक्रम हैदराबाद में मल्ला रेड्डी विश्वविद्यालय परिसर में रखा गया था. इस मौके पर मौजूद तेलंगाना के मंत्री मल्ला रेड्डी ने एक ऐसा बयान दे दिया, जिसके चलते उन्हें खूब ट्रोल किया जा रहा है. रेड्डी ने मंच पर रणबीर को संबोधित करते हुए कहा, "रणबीर कपूर जी, अगले 5 सालों में पूरे हिन्दुस्तान पर, बॉलीवुड, हॉलीवुड पर तेलुगु लोग राज करेंगे. आपको भी  हैदराबाद शिफ्ट होना पड़ेगा, क्योंकि मुंबई पुराना हो गया है. हैदराबाद ही भारत का एकमात्र शहर है."

  • 11:59 AM

    तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव ने साल 2018 में रायथु बंधु योजना की शुरुआत की थी. सीएम केसीआर की पार्टी बीआरएस ने इस योजना के तहत राशि को 16 हजार रुपये प्रति वर्ष करने की भी घोषणा की है. 

  • 11:57 AM

    तेलंगाना में कुल 119 विधानसभा सीटें हैं. इसमें से सत्ताधारी पार्टी बीआरएस के पास 98 सीट हैं. 

  • 11:51 AM

    तेलंगाना: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, ''बीजेपी और बीआरएस की नीतियां सिर्फ सत्ता में बने रहने की हैं ताकि उनकी पार्टी और उनके नेता अमीर बन जाएं. चुनाव के दौरान वे वोट मैनेजमेंट का काम करते हैं लेकिन उन्हें समझाना होगा कि तेलंगाना के लोग नहीं बिकेंगे, यहां के लोग अपने अधिकारों के लिए पहले भी लड़े हैं और आज भी लड़ेंगे.”

  • 11:49 AM

    तेलंगाना विधानसभा चुनाव पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का कहना है, ''तेलंगाना में बीजेपी जीतेगी और जीतने के बाद डबल इंजन सरकार राज्य को विकसित बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी... बीजेपी यहां बीआरएस और कांग्रेस को हराकर सरकार बनाएगी. यहां से भ्रष्टाचार, तुष्टीकरण की राजनीति को समाप्त कर यहां सुशासन स्थापित करेंगे.

  • 11:27 AM

    तेलंगाना में कुल 119 सीटों के लिए चुनाव हो रहा है. सत्ताधारी पार्टी बीआरएस के पास 98 सीटें हैं. 

ट्रेंडिंग न्यूज़