UP की किस सीट से चल रहा कुमार विश्वास और अरुण गोविल का नाम? जानें

Kumar Vishwas and Arun Govil Election:मेरठ लोकसभा सीट से कुमार विश्वास या अरुण गोविल के चुनाव लड़ने की चर्चा हो रही है. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि भाजपा दोनों में से एक के नाम पर मुहर लगा सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 18, 2024, 10:50 AM IST
  • मेनका गांधी का टिकट खतर में
  • राजेंद्र अग्रवाल का भी कट सकता है टिकट
UP की किस सीट से चल रहा कुमार विश्वास और अरुण गोविल का नाम? जानें

नई दिल्ली: Kumar Vishwas and Arun Govil Election: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 51 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं. बाकी बची हुई सीटों पर भी प्रत्याशियों के नाम का जल्द ही ऐलान होगा. करीब 24 सीटें ऐसी हैं, जिन पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान होना है. इसी बीच मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यूपी भाजपा की लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम भी हो सकते हैं. 

अरुण गोविल और  कुमार विश्वास की भी चर्चा
चर्चा है कि मेरठ सीट भाजपा से कुमार विश्वास और अभिनेता अरुण गोविल के नाम पर भी विचार कर रही है. मेरठ-हापुड़ के सांसद राजेंद्र अग्रवाल लगातार तीन बार से चुनाव जीतते आ रहे हैं. हालांकि, बीते चुनाव में हार-जीत का मार्जिन केवल 4729 वोटों का ही रहा. अब पार्टी यहां चेहरा बदल सकती है. 

कुमार विश्वास ने क्या कहा था? 
दरअसल, हाल ही में कुमार विश्वास के साथ एक इंटरव्यू में रैपिड फायर राउंड किया गया. इसमें कुमार विश्वास से सवाल किया गया कि क्या लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? इस पर उन्हें हां, नहीं या पास कहना था. कुमार विश्वास ने सवाल को पास करने का ही विकल्प चुना. इस पर उन्होंने कहा कि देश में लोग जजमेंटल हैं. वे बच्चों की कसम खाते हैं कि हम ऐसा नहीं करेंगे. लेकिन वे झूठ बोलते हैं. आपको पता ही नहीं होता कि भविष्य में क्या होगा. इसलिए यदि पहले ही कह दें कि मैं ऐसा करूंगा, तो मैं भगवान नहीं हूं. 

किनका कट सकता है टिकट
भाजपा यूपी में कई दिग्गजों का टिकट काट सकती है. मेनका गांधी, वरुण गांधी, रीता बहुगुणा जोशी, जनरल वीके सिंह, बृजभूषण शरण सिंह संघमित्रा मौर्य और संतोष गंगवार के टिकट पर खतरा मंडरा रहा है. पार्टी इनकी जगह नए चेहरों को मौका दे सकती है. 

ये भी पढ़ें- यूपी BJP कोर कमेटी की बैठक आज, 25 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान संभव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़