Jayant Chaudhary: अखिलेश और जयंत चौधरी के बीच नाराजगी क्यों, जानें 3 वजह...

Jayant Chaudhary and Akhilesh Yadav: जयंत चौधरी और अखिलेश यादव के बीच नाराजगी की बातें सामने आ रही हैं. यही कारण है कि भाजपा ये मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहती. 

Written by - Ronak Bhaira | Last Updated : Feb 7, 2024, 03:48 PM IST
  • देवरिया की सीट चाह रहे थे जयंत
  • लेकिन सपा ने नहीं मानी बात
Jayant Chaudhary: अखिलेश और जयंत चौधरी के बीच नाराजगी क्यों, जानें 3 वजह...

नई दिल्ली: Jayant Chaudhary and Akhilesh Yadav: उत्तर प्रदेश में भी INDIA गठबंधन पर संशय के बादल छा गए हैं. राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी को BJP ने 4-5 सीटों का ऑफर दिया है. माना जा रहा है कि जयंत चौधरी अपने सियासी भविष्य को लेकर जल्द कोई बड़ा फैसला कर सकते हैं. दरअसल, जयंत चौधरी समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से नाराज बताए जा रहे हैं. यही कारण है कि भाजपा इस नाराजगी का फायदा उठाकर जयंत चौधरी को अपने पाले में ला सकती है. इससे भाजपा को पश्चिमी यूपी (जाट लैंड) में मजबूती मिल सकती है.

इन कारणों से नाराज हैं जयंत चौधरी

1. 4 सीटों पर अपने नेताओं को उतारना चाह रही सपा
जयंत चौधरी की नाराजगी की सबसे बड़ी वजह ये है कि अखिलेश यादव ने उन्हें 7 सीटों का ऑफर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि 7 में 4 सीटों पर अखिलेश ने अपने उम्मीदवार उतारने की बात कही है. 4 सीटों पर चुनाव चिन्ह RLD का रहेगा, लेकिन उम्मीदवार सपा के होंगे. सपा चाहती है कि RLD मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मल्लिक, कैराना से इकरा हसन, मथुरा से श्याम सुंदर शर्मा और बिजनौर से भी अपना ही उम्मीदवार उतरे. 

2. अमरोहा सीट पर कांग्रेस की भी नजर
समाजवादी पार्टी ने अमरोहा सीट भले RLD को दे दी है. लेकिन इस सीट से फिलहाल कुंवर दानिश अली सांसद हैं, जो कांग्रेस से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. यदि वो निर्दलीय भी लड़ते हैं तो कई बड़े नेता उनका अंदरूनी समर्थन कर सकते हैं. ऐसे में RLD को बड़ा नुकसान हो सकता है. 

3. पूर्वांचल से भी सीट चाह रही थी RLD
RLD के नेता जयंत चौधरी अपनी पार्टी का विस्तार करना चाह रहे थे. वो पूर्वांचल से भी एक सीट मांग रहे थे. जयंत का मानना है कि देवरिया में उनका अच्छा-खासा बेस है. लेकिन सपा ने उन्हें देवरिया की सीट नहीं दी. 

ये भी पढ़ें- Jayant Chaudhary RLD: दो चुनाव में आईं '0' सीटें, फिर भी BJP को जयंत चौधरी की जरूरत क्यों?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़