नरेंद्र मोदी के सांसद बनने के बाद कितनी बदली वाराणसी? जानें क्या कहते हैं 'काशीवासी'

स्थानीय मल्ली सहनी बताते हैं कि 2014 में जब पीएम मोदी यहां से सांसद बने थे, तब से यहां पर्यटकों की संख्या काफी बढ़ गई है. काशी कॉरिडोर बन गया है, सड़क पहले से बेहतर हो गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 27, 2024, 11:24 PM IST
  • वाराणसी का कितना हुआ है विकास.
  • क्या कहते हैं काशी के स्थानीय लोग.
नरेंद्र मोदी के सांसद बनने के बाद कितनी बदली वाराणसी? जानें क्या कहते हैं 'काशीवासी'

वाराणसी. लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण यानी एक जून को वाराणसी सीट पर चुनाव होने हैं. वाराणसी लोकसभा सीट देश की सबसे हाईप्रोफाइल सीट मानी जाती है क्योंकि यहां से जीतकर नरेंद्र मोदी दो बार देश के प्रधानमंत्री बन चुके हैं. अब तीसरी बार नरेंद्र मोदी इस सीट से प्रत्याशी हैं. लोकसभा चुनाव 2014 में पीएम मोदी पहली बार काशी से सांसद बने थे, इस बार वह एक बार फिर काशी से चुनाव लड़ रहे हैं और जीत की हैट्रिक लगाने का दावा कर रहे हैं.

कहा जाता है कि पीएम मोदी के यहां से सांसद बनने के बाद शहर का कायाकल्प हो गया है. इसी मुद्दे को लेकर एक समाचार एजेंसी ने काशीवासियों से बातचीत की है. बनारस के लोगों ने बताया कि 2014 के बाद से काशी में तेजी से विकास हुआ है. सड़कों का चौड़ीकरण हुआ है, काशी कॉरिडोर का निर्माण हुआ है.

पर्यटकों की संख्या में हुआ इजाफा
कुछ काशीवासियों का कहना है कि पर्यटकों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है, जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिला है. घाटों पर पहले गंदगी का अंबार लग रहता था, लेकिन अब नियमित सफाई हो रही है. वाराणसी के स्‍थानीय शत्रुघ्‍न प्रसाद ने बताया कि काशी में अब बहुत बदलाव हो चुका है. पहले यहां सड़कों की हालत सही नहीं थी, आज सड़कें बेहतर हैं, सफाई व्यवस्था पहले से बहुत अच्छी हुई है.

क्या कहते हैं स्थानीय लोग
इसके अलावा एक अन्य स्थानीय मल्ली सहनी बताते हैं कि 2014 में जब पीएम मोदी यहां से सांसद बने थे, तब से यहां पर्यटकों की संख्या काफी बढ़ गई है. काशी कॉरिडोर बन गया है, सड़क पहले से बेहतर हो गई है, साफ-सफाई की व्यवस्था पहले से काफी बेहतर है, घाट का सौंदर्यीकरण हुआ है. गंगा नदी में गंदगी कम हुई है, घाट के किनारे भी हर रोज साफ-सफाई होती है. एक अन्य शख्स के मुताबिक यहां साफ-सफाई की व्यवस्था बहुत बेहतर है. यहां के लोग पीएम मोदी का बहुत गुणगान करते हैं. काशी विश्‍वनाथ मंदिर में भी बेहतर व्यवस्था है.

ये भी पढ़ें- नकारा, निकम्मा, गद्दार, पीठ में छुरा घोंपा... किस पर बरस पड़े Ashok Gehlot?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़