Gujarat Election: चुनावी दंगल में रविंद्र जडेजा पत्नी के साथ, बहन कर रही कांग्रेस के लिए प्रचार

Gujarat Election: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक ‘रोड शो’ के लिए शहर के बाजार से एक खुली एसयूवी कार में क्रिकेटर रविंद्र जडेजा के गुजरने के कुछ ही घंटे पहले उनकी बहन नयनाबा जडेजा ने महंगाई और रोजगार की समस्या को लेकर गुजरात में सत्तारूढ़ पार्टी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के लिए वोट मांगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2022, 07:28 PM IST
  • जामनगर उत्तर सीट पर दिलचस्प चुनावी भिड़ंत
  • बीजेपी उम्मीदवार हैं जडेजा की पत्नी रीवाबा
Gujarat Election: चुनावी दंगल में रविंद्र जडेजा पत्नी के साथ, बहन कर रही कांग्रेस के लिए प्रचार

नई दिल्लीः Gujarat Election: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक ‘रोड शो’ के लिए शहर के बाजार से एक खुली एसयूवी कार में क्रिकेटर रविंद्र जडेजा के गुजरने के कुछ ही घंटे पहले उनकी बहन नयनाबा जडेजा ने महंगाई और रोजगार की समस्या को लेकर गुजरात में सत्तारूढ़ पार्टी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के लिए वोट मांगे. 

जामनगर उत्तर सीट पर दिलचस्प चुनावी भिड़ंत
मशहूर क्रिकेटर ने अपनी पत्नी रीवाबा जडेजा के लिए प्रचार किया, जबकि उनकी (जडेजा की) बड़ी बहन ने बिपेंद्र सिंह जडेजा के लिए प्रचार करते हुए सहोदर भाई-बहन के बीच चुनावी प्रतिद्वंद्विता को प्रदर्शित किया, जिसने जामनगर उत्तर सीट पर चुनाव को और दिलचस्प बना दिया है. 

बीजेपी उम्मीदवार हैं जडेजा की पत्नी रीवाबा
उल्लेखनीय है कि भाजपा ने अपने मौजूदा विधायक धर्मेंद्र सिंह जडेजा को टिकट नहीं दिया है. उन्हें स्थानीय स्तर पर हकुभा के नाम से जाना जाता है. भाजपा की ओर से रविंद्र जडेजा की पत्नी को अपना उम्मीदवार बनाए जाने के बाद, जामनगर उत्तर सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं नयनाबा अपनी पार्टी के लिए एक मुख्य प्रचारक के रूप में उभरी हैं. 

जडेजा की बहन ने बीजेपी पर साधा निशाना
नयनाबा ने कहा, ‘मेरी अपनी विचारधारा है और उस पार्टी के साथ हूं जिसकी मैं सराहना करती हूं.’ उन्होंने महंगाई के मुद्दे पर भाजपा की आलोचना की और दावा किया कि यह लोगों से सिर्फ वादे करती है, लेकिन कभी उन्हें पूरा नहीं करती, चाहे वह रोजगार हो या शिक्षा हो. ज्यादातर शहरी आबादी वाली इस सीट को कांग्रेस की तुलना में भाजपा के लिए अधिक अनुकूल माना जा रहा है, जबकि विपक्षी पार्टी के समर्थकों का मानना है कि उनकी पार्टी आश्चर्यजनक परिणाम दे सकती है. 

2012 में नवगठित हुई थी विधानसभा क्षेत्र
नयनाबा ने कहा कि चूंकि परिसीमन के बाद नवगठित विधानसभा क्षेत्र में पहली बार 2012 में मतदान हुआ था, ऐसे में यह अनिवार्य रूप से कांग्रेस की सीट है, जिसने पहली बार इस पर जीत दर्ज की थी, जबकि भाजपा ने मौजूदा विधायक के अपने पाले में आने के बाद 2017 में इस सीट पर कब्जा किया था. 

भाजपा में स्थानीय स्तर पर असंतोष का दावा
उन्होंने दावा किया कि यहां तक कि जीतने वाले भाजपा उम्मीदवार एक कांग्रेसी थे, जिन्होंने अपनी अपील पर जीत दर्ज की थी, लेकिन हमारी पार्टी इस बार जीत हासिल करेगी. कांग्रेस नेताओं को भी यह उम्मीद है कि मौजूदा विधायक को टिकट नहीं दिए जाने के कारण भाजपा में स्थानीय स्तर पर पैदा हुए असंतोष का लाभ उसे (कांग्रेस को) मिलेगा. 

गुजरात में दो चरणों में होगा विधानसभा चुनाव
आम आदमी पार्टी (AAP) ने कर्षण करमुर को उम्मीदवार बनाया है, जो भाजपा छोड़कर अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी (आप) में शामिल हुए हैं. राज्य में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने जा रहा है. पहले चरण का मतदान एक दिसंबर को और दूसरे चरण का पांच दिसंबर को होगा, जबकि मतगणना आठ दिसंबर को होगी. 

इस सीट पर है त्रिकोणीय मुकाबला
भाजपा, कांग्रेस और ‘आप’ के चुनाव मैदान में उतरने से यह मुकाबला त्रिकोणीय नजर आ रहा है. हकुभा एक प्रभावशाली व्यक्ति हैं. उन्हें रीवाबा जडेजा की खातिर टिकट नहीं दिया गया है, लेकिन भाजपा ने उन्हें जामनगर उत्तर सहित तीन विधानसभा क्षेत्रों का पार्टी प्रभारी बनाकर सांत्वना देने की कोशिश की है. दोनों मुख्य उम्मीदवार राजपूत समुदाय से आते हैं. इलाके में राजपूत और मुस्लिम समुदाय के मतदाताओं की अच्छी खासी संख्या है.

यह भी पढ़िएः पश्चिम बंगाल में कई बम धमाकों से हड़कंप, चार घायल, एक की हालत गंभीर

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़