Gorakhpur Uttar Pradesh Lok Sabha Chunav Result : रवि किशन ने के सिर सजा जीत का ताज, अपने नाम की गोरखपुर सीट

Gorakpur Lok Sabha Chunav Result 2024 LIVE: लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश की गोरखपुर लोकसभा सीट काफी सुर्खियों में रही है. गोरखपुर को भाजपा का गढ़ माना जाता है. यहां से रवि किशन और काजल निषाद आमने सामने है. मतगणना शुरू हो गई है. जल्द ही सभी सीटों के रुझान सामने आने वाले हैं. बात दें कि वोटों की गिनती पोस्टल बैलेट से हो रही है. वहीं रवि किशन ने यह सीट जीत ली है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jun 5, 2024, 09:54 AM IST
Gorakhpur Uttar Pradesh Lok Sabha Chunav Result : रवि किशन ने के सिर सजा जीत का ताज, अपने नाम की गोरखपुर सीट

Gorakhpur Uttar Pradesh Lok Sabha Chunav Result 2024 LIVE: गोरखपुर लोकसभा सीट उत्तर प्रदेश में अपने आप में मायने रखती है. यह सीट सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ का गढ़ रही है. साल1998 में योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर की राजनीति में इसी सीट से अपने राजनितिक करियर किस शुरुआत की थी.  उन्होंने इस सीट से सपा के भावी उम्मीदवार जमुना निषाद को मात दी थी. इसके बाद योगी मात्र 26 साल की उम्र में ही सांसद बने थे. मतगणना शुरू हो गई है. जल्द ही सभी सीटों के रुझान सामने आने वाले हैं. बात दें कि इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज कर ली है.

Gorakpur Lok Sabha Chunav Result 2024

अब गोरखपुर एक बार फिर से गोरखपुर सीट पर जीत का परचम लहराने के लिए भाजपा ने रवि किशन को मैदान में उतारा हैं. वहीं समाजवादी पार्टी ने भी गोरखपुर सीट से भोजपुरी कलाकार काजल निषाद पर भरोसा जताते हुए टिकट दिया है. इसके अलावा बसपा ने जावेद सिमनानी को टिकट देकर चुनाव जीतने के लिए भेजा है.

इस सीट पर काजल निषाद और रवि किशन के बीच कांटे की टक्कर है. देश में 1 जून को मतदान संपन्न होगा और चार जून को मतगणना होगी और शाम तक लोकसभा सीट के परिणाम सभी के सामने आ जाएंगे. कन्नौज में कुल मतदाताओं की संख्या 36, 32, 946 लाख हैं, जिसमें पुरुष मतदाता 1954088 और महिला मतदाता 1678599 है. इसके अलावा थर्ड जेंडर 259 है.

ट्रेंडिंग न्यूज़