Ghazipur Lok Sabha Chunav Result: अफजाल अंसारी ने किया पारसनाथ राय को पस्त, गाजीपुर में की जीत दर्ज

Ghazipur Uttar Pradesh Lok Sabha Chunav Result 2024 LIVE: गाजीपुर लोकसभा सीट पूर्वांचल की हॉट सीट में से एक है. इस सीट पर भाजपा ने पारसनाथ राय पर भरोसा कर उन्हें मैदान में उतारा है. वहीं समाजवादी पार्टी ने अफजाल अंसारी को टिकट देकर जीत दर्ज करने के लिए भेजा है. इसके अलावा बसपा ने गाजीपुर सीट से डॉ. उमेश सिंह को प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि बीते चुनाव में अफजाल अंसारी ने बसपा के टिकट से चुनाव लड़कर भाजपा के मनोज सिन्हा को हराया था. इस सीट से अफजाल अंसारी ने जीत  दर्ज कर ली है.  

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jun 5, 2024, 09:59 AM IST
Ghazipur Lok Sabha Chunav Result: अफजाल अंसारी ने किया पारसनाथ राय को पस्त, गाजीपुर में की जीत दर्ज

Ghazipur Uttar Pradesh Lok Sabha Chunav Result 2024 LIVE: गाजीपुर लोकसभा सीट पूर्वांचल की हॉट सीट में से एक है. इस सीट पर भाजपा ने पारसनाथ राय पर भरोसा कर उन्हें मैदान में उतारा है. वहीं समाजवादी पार्टी ने अफजाल अंसारी को टिकट देकर जीत दर्ज करने के लिए भेजा है. इसके अलावा बसपा ने गाजीपुर सीट से डॉ. उमेश सिंह को प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि बीते चुनाव में अफजाल अंसारी ने बसपा के टिकट से चुनाव लड़कर भाजपा के मनोज सिन्हा को हराया था. इस सीट से अफजाल अंसारी ने पारसनाथ राय को हराकर जीत दर्ज कर ली है.

Ghazipur Lok Sabha Chunav 2024

इस चुनाव में भी यह देखना होगा कि क्या इस बार भी मुख्तार फैक्टर काम करता है कि नहीं? गाजीपुर लोकभा क्षेत्र में 5 विधानसभा क्षेत्र आते हैं, जिसमें जखनिया, सैदपुर, गाजीपुर सदर, जंगीपुर, जमनिया शामिल हैं. इनमें से 4 पर समाजवादी पार्टी का कब्जा है जबकि जखनिया सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के खाते में है. बात दें कि गाजीपुर में कुल मतदाताओं की संख्या 20 लाख 74 हजार 883 है, जिसमें 10 लाख 91 हजार 586 पुरुष एवं नौ लाख 83 हजार 249 महिला वोटर हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़