Congress का दावा- I.N.D.I.A जीता तो 3 दिन में चुन लेंगे PM, बीच में नहीं होगा बदलाव

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने कहा है कि इंडिया गठबंधन जीता तो तीन दिन के भीतर प्रधानमंत्री चुन लेंगे. जो PM बनेगा, वह 5 साल तक इस पद पर बना रहेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 24, 2024, 09:40 PM IST
  • कांग्रेस को स्पष्ट जनादेश की उम्मीद
  • कहा- जीतेन पर 3 दिन में चुनेंगे PM
Congress का दावा- I.N.D.I.A जीता तो 3 दिन में चुन लेंगे PM, बीच में नहीं होगा बदलाव

नई दिल्ली: Lok Sabha Election 2024: कल लोकसभा चुनाव के छठवें चरण के लिए वोटिंग होगी. इसी बीच कांग्रेस ने बड़ा दावा किया है. पार्टी ने कहा है कि इंडिया गठबंधन को स्पष्ट और निर्णायक जनादेश मिलेगा. 4 जून को नतीजे घोषित होने के 3 दिन के भीतर हम PM के नाम का ऐलान कर देंगे. ये बात कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने कही है.

जयराम रमेश बोले- एक ही व्यक्ति 5 साल तक PM रहेगा
कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने दावा किया कि विपक्षी गठबंधन को बहुमत मिलेगा. नतीजे घोषित होने के तीन दिन के अंदर-अंदर PM की घोषणा हो जाएगी. एक ही व्यक्ति 5 साल तक प्रधानमंत्री रहेगा. वही सरकार चलाएगा. 

2004 का वाकया बताया
जयराम रमेश ने 2004 का वाकया याद करते हुए कहा कि कुछ लोग निरंतर सवाल उठा रहे हैं कि इंडिया ब्लॉक सत्ता में आता है तो PM कौन होगा? मैं उन्हें 2004 याद दिलाना चाहूंगा. 2004 में UPA को बहुमत मिला और 3 दिन के भीतर डॉ. मनमोहन सिंह के नाम का प्रधानमंत्री के लिए घोषित कर दिया गया था. 

दावा- भाजपा का दक्षिण में हुआ सफाया
जयराम रमेश ने दावा किया कि अप्रैल में हुए पहले दो चरणों में भाजपा का दक्षिण में सफाया हो गया. देश के बाकी राज्यों में भाजपा आधी ही रह गई है. जब से चुनाव शुरू हुए हैं यानी 19 अप्रैल, 2024 से ही प्रधानमंत्री की भाषा में बदलाव आया है. 

भाजपा ने साधा था निशाना
गौरतलब है कि भाजपा ने इंडिया गठबंधन पर 'पांच साल में पांच प्रधानमंत्री' का निशाना साधा था. इस पर जयराम रमेश ने जवाब दिया कि हमें PM चुनने में 3 दिन का वक्त भी नहीं लगेगा.  

ये भी पढ़ें- बाल ठाकरे के परिवार से एक और सियासी एंट्री, जानें कौन हैं Amit Thackeray?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़