Rajasthan Congress: CEC की बैठक में कांग्रेस के किन नामों पर लगी मुहर, हनुमान बेनीवाल के लिए दरवाजे बंद या खुले?

Congress Rajasthan:राजस्थान में कांग्रेस सीकर या गंगानगर में से एक सीट कम्युनिस्ट पार्टी को दे सकती है. सीकर पहले भी कम्युनिस्टों का गढ़ हुआ करता था. चुरू से राहुल कस्वां के नाम पर मुहर लगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 12, 2024, 09:02 AM IST
  • जालौर से लड़ सकते हैं वैभव गहलोत
  • अलवर से ललित यादव के नाम पर मुहर
Rajasthan Congress: CEC की बैठक में कांग्रेस के किन नामों पर लगी मुहर, हनुमान बेनीवाल के लिए दरवाजे बंद या खुले?

नई दिल्ली: Congress Rajasthan: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट आज जारी कर सकती है. इसमें राजस्थान के 10 से 13 नाम सामने आ सकते हैं. जिन सीटों पर सिंगल पैनल और दब पैनल नाम थे, उन पर पार्टी ने फैसला कर लिया है. नामों की आधिकारिक घोषणा शाम तक होने की संभावना है.

ये नेता पहुंचे बैठक में
कांग्रेस सेंट्रल इलेक्शन कमेटी (CEC) की सोमवार को हुई बैठक में राजस्थान को लेकर भी चर्चा हुई. बैठक में PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, सचिन पायलट और हरीश चौधरी समेत प्रदेश के अन्य नेता मौजूद रहे. हालांकि, पूर्व CM अशोक गहलोत मीटिंग में नहीं जा पाए. वे दिल्ली जाने के लिए जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे थे, लेकिन तबियत बिगड़ने के चलते वापस घर चले गए 

किन नामों पर लगी मुहर?
CEC की बैठक में इन नामों पर मुहर लग गई है.
चूरू: राहुल कस्वां
जालोर: वैभव गहलोत
जोधपुर: करण सिंह उचियारड़ा
टोंक: हरीश मीणा
झुंझुनूं: बृजेंद्र ओला
उदयपुर: ताराचंद मीणा
झालावाड़: प्रमोद जैन भाया
भीलवाड़ा: आलोक शर्मा (प्रवक्ता)
चित्तौड़गढ़: उदयलाल आंजना
भरतपुर: संजय जाटव
अलवर: ललित यादव
बीकानेर: गोविंद राम मेघवाल

गंगानगर या सीकर में से एक सीट कम्युनिस्ट पार्टी को
सूत्रों का दावा है कि मीटिंग में गंगानगर या सीकर में से एक सीट कम्युनिस्ट पार्टी को देने पर भी चर्चा हुई.   सीकर के लक्ष्मणगढ़ से विधायक और प्रदेश कांग्रेस के मुखिया गोविंद सिंह डोटासरा ने सीकर सीट कम्युनिस्ट पार्टी को देने पर जोर दिया. बता दें कि सीकर एक जमाने मे कम्युनिस्ट पार्टी का गढ़ हुआ करता था.

हनुमान बेनीवाल से हो सकता है गठबंधन
पार्टी ने CEC की मीटिंग में नागौर और बाड़मेर सीट पर चर्चा नहीं की. माना जा रहा है कि हनुमान बेनीवाल की RLP के लिए अब भी संभावनाएं बरकरार हैं. हालांकि, हरीश चौधरी और गोविंद सिंह डोटासरा समेत कुछ जाट नेता RLP से गठबंधन करने के पक्ष में नहीं हैं. लेकिन पूर्व CM अशोक गहलोत का खेमा बेनीवाल की पार्टी से समझौता चाह रहा है.

ये भी पढ़ें- आंध्र प्रदेश में सीटों के बंटवारे पर मुहर, 2014 के लोकसभा चुनाव में भी साथ लड़े थे BJP-TDP, जानिए तब क्या रहा था रिजल्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़