महाराणा प्रताप की मूर्ति तोड़ने के आरोपों पर डिंपल की सफाई, 100 पार्टी कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज

डिंपल यादव ने कहा-रोड शो के बाद बीजेपी में कहीं न कहीं बौखलाहट है, इसलिए, इस तरह की साजिश की जा रही है. तोड़फोड़ किसने की और मारपीट किसने की, उसकी रिकॉर्डिंग हमारे पास भी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 5, 2024, 07:44 PM IST
  • डिंपल यादव ने दी सफाई.
  • कहा ये बीजेपी की बौखलाहट.
महाराणा प्रताप की मूर्ति तोड़ने के आरोपों पर डिंपल की सफाई, 100 पार्टी कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज

मैनपुरी. उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में महाराणा प्रताप की प्रतिमा के साथ कथित तोड़-फोड़ के आरोप में समाजवादी पार्टी 90-100 कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR दर्ज हुई है. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की पत्नी और मैनपुरी से पार्टी प्रत्याशी डिंपल यादव ने इस मामले में सफाई दी है. डिंपल यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा महाराणा प्रताप के अपमान करने के आरोपों पर सफाई दी है. 

डिंपल यादव ने कहा-रोड शो के बाद बीजेपी में कहीं न कहीं बौखलाहट है, इसलिए, इस तरह की साजिश की जा रही है. तोड़फोड़ किसने की और मारपीट किसने की, उसकी रिकॉर्डिंग हमारे पास भी है. किसी पर अन्याय नहीं होना चाहिए, अगर किसी पर अन्याय होता है तो हम लोग उसके खिलाफ खड़े हैं.

क्या है मामला?
बता दें कि पुलिस ने घटना का स्‍वत: संज्ञान लेते हुए यह FIR दर्ज की है. मैनपुरी के स्थानीय निवासियों के अनुसार, यह घटना सपा उम्मीदवार डिंपल यादव के समर्थन में शनिवार को पार्टी अखिलेश यादव के रोड शो के बाद हुई. पुलिस ने समाजवादी पार्टी के 90-100 कार्यकर्ताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा करना), 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा), 295-ए (किसी भी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य) और 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) के तहत मामला दर्ज किया है.

सीएम योगी ने किया पोस्ट
मामले को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पोस्ट किया-राष्ट्र नायक महाराणा प्रताप की मूर्ति के साथ जिस प्रकार का अपमानजनक और अवमानना पूर्ण व्यवहार समाजवादी पार्टी के नेताओं का था, वह अत्यंत निंदनीय है. मैं इस कृत्‍य की भर्त्सना करता हूं.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की नेशनल मीडिया कोऑर्डिनेटर राधिका खेड़ा ने दिया इस्तीफा, जानें क्या बताई वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़