BSP ने 11 उम्मीदवारों की नई सूची जारी की, जेल में बंद गैंगस्टर धनंजय सिंह की पत्नी को जौनपुर से मैदान में उतारा

BSP Candidates New List: बसपा ने 11 लोकसभा क्षेत्रों - वाराणसी, जौनपुर, बलिया, गाज़ीपुर, बदायूं, बरेली, सुल्तानपुर, फर्रुखाबाद, बांदा और डुमरियागंज के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की. पार्टी ने मैनपुरी से अपना उम्मीदवार बदलकर शिव प्रसाद यादव को मैदान में उतारा है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Apr 16, 2024, 09:50 AM IST
  • BSP ने मैनपुरी से अपना उम्मीदवार बदला
  • अतहर जमाल लारी देंगे मोदी को चुनौती?
BSP ने 11 उम्मीदवारों की नई सूची जारी की, जेल में बंद गैंगस्टर धनंजय सिंह की पत्नी को जौनपुर से मैदान में उतारा

BSP Candidates New List: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की बसपा (BSP) ने मंगलवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों की नई सूची जारी की. मैनपुरी लोकसभा सीट पर टिकट बदलकर अब शिव प्रसाद यादव को दे दिया गया है. वहीं, अतहर जमाल लारी को पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से मैदान में उतारा गया है.

बसपा ने उस सपा को भी चुनौती दी है जिसके साथ उसने 2019 के लोकसभा में गठबंधन करके चुनाव लड़ा था. वैसे तो सपा वहां ज्यादा मजबूत दिखती है. ऐसे में बसपा उम्मीदवारों को मैनपुरी और बदायूं जैसे पारंपरिक गढ़ों में सपा उम्मीदवारों के खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा.

वहीं, लिस्ट में मायावती ने जेल में बंद गैंगस्टर से नेता बने धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह को जौनपुर सीट से टिकट दिया.

 

बसपा ने 11 लोकसभा क्षेत्रों - वाराणसी, जौनपुर, बलिया, गाज़ीपुर, बदायूं, बरेली, सुल्तानपुर, फर्रुखाबाद, बांदा और डुमरियागंज के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की. पार्टी ने मैनपुरी से अपना उम्मीदवार बदलकर शिव प्रसाद यादव को मैदान में उतारा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़