BJP किन सेलिब्रिटीज को दे सकती है टिकट, कहां से चुनाव लड़ सकते हैं अक्षय कुमार?

BJP Lok Sabha Chunav 2024: भाजपा इस बार के लोकसभा चुनाव में कई सेलिब्रिटीज को टिकट दे सकती है. इनमें युवराज सिंह और अक्षय कुमार का नाम शामिल है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 1, 2024, 09:07 PM IST
  • जया प्रदा को भी मिल सकती है टिकट
  • स्टार पवन सिंह भी लड़ सकते हैं चुनाव
BJP किन सेलिब्रिटीज को दे सकती है टिकट, कहां से चुनाव लड़ सकते हैं अक्षय कुमार?

नई दिल्ली: BJP Lok Sabha Chunav 2024: भाजपा जल्द ही आगामी लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है. पहली लिस्ट में कई दिग्गज नेताओं का नाम सामने आ सकता है. माना जा रहा है कि भाजपा इस बार के लोकसभा चुनाव में फिर से कई सेलिब्रिटीज पर दांव लगा सकती है. इनमें अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar), क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh), भोजपुरी स्टार पवन सिंह (pawan Singh) और  फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा (Jaya Prada) का नाम भी देखने को मिल सकता है. 

अक्षय, युवराज, जया प्रदा...
ऐसी चर्चा है कि भाजपा बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार को टिकट दे सकती है. अक्षय कुमार को चंडीगढ़ या दिल्ली की किसी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है. क्रिकेटर युवराज सिंह को भाजपा पंजाब के गुरदासपुर से टिकट दे सकती है. बता दें कि क्रिकेटर रविंद्र जड़ेजा की पत्नी भी गुजरात में भाजपा से विधायक हैं. पूर्व सांसद और अभिनेत्री जया प्रदा को भाजपा साउथ की किसी सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है. 

आसनसोल में बिहारी VS बिहारी?
पश्चिम बंगाल की हॉट सीट आसनसोल पर भाजपा भोजपुरी स्टार पवन सिंह को चुनावी मैदान में उतार सकती है. इस सीट से वर्तमान में TMC से अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा सांसद हैं. सिन्हा ने साल 2022 में यहां लोकसभा का उपचुनाव जीता था. इससे पहले यहां से बाबुल सुप्रियो सांसद थे, जो भाजपा की टिकट पर जीते. बाद में उन्होंने TMC जॉइन कर ली और विधानसभा चुनाव लड़कर ममता सरकार में मंत्री बन गए. 

कब आ सकती है पहली लिस्ट?
ऐसे कयास हैं कि भाजपा एक-दो दिन में ही पहली लिस्ट जारी कर सकती है. शनिवार देर रात को पीएम मोदी की मौजूदगी में भाजपा ने CEC की मीटिंग की. यह मीटिंग रविवार सुबह 3:15 बजे तक चली. इस मीटिंग में पहली लिस्ट के करीब 100 नामों पर चर्चा हुई. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Chunav 2024: BJP कैसे करती है प्रत्याशियों का चयन, क्या है पार्टी की इनसाइड स्ट्रेटेजी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़