यूपी : भाजपा और शिवपाल की नजर यादव दुर्ग पर, 2024 चुनाव के लिए ये है प्लान

शिवपाल यादव ने कहा, "मेरी पहली प्राथमिकता मुलायम सिंह को चुनाव लड़ने के लिए प्रेरित करना होगा, लेकिन अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो मैं करूंगा."

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 5, 2022, 10:21 AM IST
  • शिवपाल अपना दावा पेश करेंगे और अखिलेश को झटका देंगे
  • मुलायम स्वास्थ्य समस्याओं के चलते चुनाव नहीं लड़ सकते हैं
यूपी : भाजपा और शिवपाल की नजर यादव दुर्ग पर, 2024 चुनाव के लिए ये है प्लान

लखनऊ: आजमगढ़ और रामपुर की लोकसभा सीटों पर फतह करने के बाद उत्तर प्रदेश में भाजपा की नजर अब समाजवादी पार्टी (सपा) के आखिरी गढ़ मैनपुरी पर है. बता दें कि यहां वर्तमान में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव सांसद हैं. मुलायम सिंह यादव के भाई और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया (प्रसपा) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भी संकेत दिया है कि अगर मुलायम सिंह यादव इस सीट से चुनाव नहीं लड़ते हैं तो वह मैनपुरी सीट से चुनाव लड़ेंगे. यानी समाजवादी के गढ़ में शिवपाल अपना दावा पेश करेंगे और अखिलेश यादव को बड़ा झटका देंगे. 

क्या बोले शिवपाल यादव
शिवपाल यादव ने संवाददाताओं से कहा, "मेरी पहली प्राथमिकता मुलायम सिंह को चुनाव लड़ने के लिए प्रेरित करना होगा, लेकिन अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो मैं करूंगा." उनकी पार्टी सूत्रों का कहना है कि मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण अब इस सीट से चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है. ऐसे में माना जा रहा है कि 2024 में मैनपुरी पर दूसरे दल का कब्जा हो सकता है.

क्या कह रही है भाजपा
राज्य के मंत्री जयवीर सिंह ने कहा, "यूपी भाजपा प्रमुख भूपेंद्र सिंह चौधरी और महासचिव (संगठन) धर्मपाल सिंह ने राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत के लिए रणनीति बनाई है. हम 2024 के आम चुनाव में मैनपुरी जीतने की दिशा में काम कर रहे हैं." जयवीर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शुरू किए गए गरीब-समर्थक कल्याण कार्यक्रमों और योजनाओं ने समाज में वंचितों के जीवन को बदल दिया है, यह सुनिश्चित करते हुए कि वे एक सम्मानजनक जीवन जीते हैं. मंत्री ने कहा, "इससे हमें मैनपुरी सीट जीतने में मदद मिलेगी, जो लंबे समय से हमसे दूर रही है."

ये भी पढ़िए- यूपी की सियासत में फिर आमने सामने अखिलेश-शिवपाल? ‘यदुकुल पुनर्जागरण मिशन’ का ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़