Basirhat Lok Sabha Chunav Result: बशीरहाट में TMC की बड़ी जीत, इतने वोटों से विजयी हुए हाजी नुरुल इस्लाम

Basirhat West Bengal Lok Sabha Chunav Result 2024: पश्चिम बंगाल की लोकसभा सीट बशीरहाट से TMC ने  हाजी नुरुल इस्लाम को उतारा है. वहीं इस सीट से पहले साल 2019 में TMC की ओर से नुसरत जहां सांसद चुनी गई थीं.      

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jun 4, 2024, 08:30 PM IST
  • भाजपा की ओर से रेखा पात्रा हैं उम्मीदवार
  • TMC से मैदान में उतरी है हाजी नुरुल इस्लाम
Basirhat Lok Sabha Chunav Result: बशीरहाट में TMC की बड़ी जीत, इतने वोटों से विजयी हुए हाजी नुरुल इस्लाम

नई दिल्ली: Basirhat West Bengal Lok Sabha Chunav Result 2024: पश्चिम बंगाल की लोकसभा सीट बशीरहाट से टीएमसी के उम्मीदवार हाजी नुरुल इस्लाम ने 335228 वोटों से जीत दर्ज की है. वह भाजपा की उम्मीदवार रेखा पात्रा से काफी आगे चल रहे थे.   

यह 1952 में बनी थी (Basirhat West Bengal Lok Sabha Chunav Result 2024)

बशीरहाट लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र पश्चिम बंगाल की लोकसभा सीट है. यह 1952 में बनी थी. यह क्षेत्र उत्तर 24 परगना जिले में स्थित है. बशीरहाट संसदीय क्षेत्र का एक बड़ा हिस्सा सुंदरवन के इलाके में है.  कुल मतदाताओं की संख्या 1750590 है.अनुसूचित जाति के लोग 25.4 फीसदी हैं.  

सात विधानसभा क्षेत्र

हरोआ, बशीरहाट उत्तर, संदेशखाली (एसटी), बशीरहाट दक्षिण, मिनाखां (एससी) बदुरिया, हिंगलगंज (एससी) सात विधानसभा क्षेत्र हैं. सभी पर टीएमसी का कब्जा है. वहीं लोकसभा सीट की बात करें तो साल 1980 से लेकर साल 2009 तक कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (CPI) का लगातार कब्जा रहा. इसके बाद से यह सीट टीएमसी के पास में है. 

ट्रेंडिंग न्यूज़