तो क्या गुजरात में बनेगी 'आप' की सरकार? केजरीवाल का बड़ा दावा

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संरक्षक अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि गुजरात विधानसभा चुनाव आप जीत रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 28, 2022, 02:03 PM IST
  • सीएम अरविंद केजरीवाल का दावा
  • 'गुजरात चुनाव जीत रही है आप'
तो क्या गुजरात में बनेगी 'आप' की सरकार? केजरीवाल का बड़ा दावा

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि उनकी पार्टी को गुजरात में महिलाओं और युवाओं का भारी समर्थन मिल रहा है, क्योंकि केवल उनकी ही पार्टी इन दो वर्गों के सामने आने वाले मुद्दों को हल करने का वादा कर रही है.

केजरीवाल ने उठाया बेरोजगारी का मुद्दा
केजरीवाल ने सोमवार को सूरत में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, भाजपा पिछले 27 वर्षों से सत्ता में है, लेकिन उसने महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर कोई खास ध्यान नहीं दिया है, जबकि आप 1 मार्च से हर घर को मुफ्त बिजली देने, युवाओं को नौकरी और जब तक वह नौकरी नहीं दे सकती, तब तक बेरोजगारी भत्ता मिलेगा.

उन्होंने दावा किया कि चुनाव प्रचार के दौरान अन्य सभी दल केवल आरोप-प्रत्यारोप में व्यस्त हैं, उनमें से किसी के पास गुजरात के लिए विजन और रोडमैप नहीं है, जबकि केवल आप ही बात कर रही है कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो वह क्या करेगी.

'भाजपा से थक चुके हैं गुजरात के लोग'
उन्होंने यह भी दावा किया है कि प्रधानमंत्री और बीजेपी भी डैमेज कंट्रोल में कामयाब नहीं हो पाएंगे, क्योंकि लोग इससे थक चुके हैं.

केजरीवाल ने दावा किया कि पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया, मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदन गढ़वी और अल्पेश कथीरिया भारी मतों के अंतर से चुनाव जीत रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि आप गुजरात विधानसभा चुनाव जीत रही है.

इसे भी पढ़ें- यूपी उपचुनाव: 80 छोड़िए, 20 का भी झुकाव भाजपा की ओर! विपक्ष के लिए खतरे की घंटी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़