TMC की कैंडिडेट लिस्ट के बीच शुभेंदू की हुंकार-बीजेपी की किस्मत बदल देगा संदेशखाली

रविवार को पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल ने सभी 42 लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. पार्टी ने कुछ नये चेहरों को मैदान में उतारा है, जिनमें पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान भी शामिल हैं. इस बीच पश्चिम बंगाल में नेता प्रतिपक्ष और विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को मात देने वाले शुभेंदु अधिकारी का कहना है कि अकेले संदेशखाली आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी की किस्मत बदल देगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 10, 2024, 10:46 PM IST
  • शुभेंदु बोले- संदेशखाली में हम रहेंगे आगे.
  • ममता ने सभी सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए.
TMC की कैंडिडेट लिस्ट के बीच शुभेंदू की हुंकार-बीजेपी की किस्मत बदल देगा संदेशखाली

कोलकाता. लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही पश्चिम बंगाल में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. भारतीय जनता पार्टी द्वार राज्य की 20 सीटों पर प्रत्याशी घोषित करने के बाद अब तृणमूल कांग्रेस ने सभी 42 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजधानी कोलकाता में सभी कैंडिडेट्स को लोगों को सामने उपस्थित किया. इस बीच पश्चिम बंगाल में नेता प्रतिपक्ष और विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को मात देने वाले शुभेंदु अधिकारी का कहना है कि अकेले संदेशखाली आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी की किस्मत बदल देगा.

बीजेपी ने की संदेशखाली में बैठक
दरअसल रविवार को संदेशखाली में बीजेपी ने एक बैठक की. इस बैठक में शुभेंदु के साथ राज्य बीजेपी चीफ सुकांत मजूमदार भी मौजूद थे. बैठक में शुभेंदु ने कहा-अकेले संदेशखाली ही पूरे लोकसभा चुनाव में समीकरण बदल सकता है. हम यहां से कम से कम एक लाख वोटों की बढ़त की उम्मीद कर रहे हैं. वहीं सुकांत मजूमदार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असली बंगाली हैं, क्योंकि वह जानते हैं कि बंगाल की महिलाओं का सम्मान कैसे करना है. दरअसल तृणमूल की तरफ से पीएम मोदी 'बाहरी' कहा जाता रहा है.

शेख शाहजहां की हिरासत बढ़ाई गई
इस बीच संदेशखाली मामले में  आरोपी शेख शाहजहां की सीबीआई हिरासत चार दिन और बढ़ा दी गई है.शेख शाहजहं को बशीरहाट सब-डिवीजनल कोर्ट में पेश किया गया. CBI के वकील ने अदालत में शाहजहां की हिरासत चार दिन और बढ़ाने मांग करते हुए याचिका दायर की. जिला अदालत के न्यायाधीश ने सुनवाई के बाद शेख शाहजहां की हिरासत बढ़ने को मंजूरी दे दी.

टीएमसी ने सभी सीटों पर उतारे प्रत्याशी
बता दें कि रविवार को पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल ने सभी 42 लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. पार्टी ने कुछ नये चेहरों को मैदान में उतारा है, जिनमें पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान भी शामिल हैं.शत्रुघ्न सिन्हा को आसनसोल से फिर से चुनाव मैदान में उतारा गया है.बशीरहाट लोकसभा सीट से पार्टी ने पूर्व सांसद हाजी नुरुल इस्लाम को मैदान में उतारा है. नुसरत जहां को टिकट नहीं मिला.बता दें कि टीएमसी नेताओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर हाल में चर्चा में रहा संदेशखाली इसी लोकसभा क्षेत्र में स्थित है.

यह भी पढ़ें: Loksabha Election: राजस्थान में एक दिन में कांग्रेस के 1370 नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन, गहलोत पर साधा निशाना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़