Akhilesh Yadav Reaction: यूपी में जीत का परचम लहराने के बाद अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया, बोले- पिछड़े-दलित-अल्पसंख्यक-आदिवासी...

उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 80 सीटों में से 43 सीटों को जीत लिया है. चौंकाने वाले परिणाम आने के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया आई है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jun 5, 2024, 09:29 AM IST
Akhilesh Yadav Reaction: यूपी में जीत का परचम लहराने के बाद अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया, बोले-  पिछड़े-दलित-अल्पसंख्यक-आदिवासी...

नई दिल्ली, Akhilesh Yadav Reaction on lok Sabha chunav: उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 80 सीटों में से 43 सीटों को जीत लिया है. चौंकाने वाले परिणाम आने के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने ट्वीटर पर ट्वीट कर कहा कि प्रिय ‘उप्र के समझदार मतदाताओं’,उप्र में इंडिया गठबंधन की ‘जन-प्रिय जीत’ 

एनडीए को 292 पर समेटने के लिए समाजवादी पार्टी का एहम किरदार रहा है. उत्तर प्रदेश में सपा ने 37 लोकसभा सीटों पर जीत का परचम लहराया है. यूपी में कमाल का प्रदर्शन करते हुए INDIA गठबंधन ने 80 सीटों में से 43 सीटें जीत ली है. प्रदेश में भारी जीत दर्ज करने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पहली प्रतिक्रिया दी है.

अखिलेश ने मतदाताओं के नाम संदेश देते हुए ट्वीट किया कि...
प्रिय 'उत्तर प्रदेश के समझदार मतदाताओं' उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन की 'जन-प्रिय जीत'

सपा प्रमुख ने आगे कहा- 'यह उस उस दलित-बहुजन भरोसे की भी जीत है जिसने अपने पिछड़े, अल्पसंख्यक, आदिवासी, आधी आबादी और अगड़ों में पिछड़े सभी उपेक्षित, शोषित, उत्पीड़ित समाज के साथ मिलकर उस संविधान को बचाने के लिए कंधे-से-कंधा मिलाकर संघर्ष किया है जो समता-समानता, सम्मान-स्वाभिमान, गरिमामय जीवन व आरक्षण का अधिकार देता है.'

ये PDA के रूप में पिछड़े-दलित-अल्पसंख्यक-आदिवासी, आधी आबादी और अगड़ों में पिछड़े के उस मजबूत गठजोड़ की जीत है, जिसे हर समाज और वर्ग के अच्छे लोग अपने सहयोग व योगदान से और भी मजबूत बनाते हैं.

अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि ये नारी के मान और महिला-सुरक्षा के भाव की जीत है. ये नवयुवतियों-नवयुवकों के सुनहरे भविष्य की जीत है. इतना ही नहीं वो आगे बोले कि ये किसान-मज़दूर-कारोबारियों-व्यापारियों की नयी उम्मीदों की जीत है. ये सर्व समाज के सौहार्द-प्रिय, समावेशी सोचवाले समता-समानतावादी सकारात्मक लोगों की सामूहिक जीत है.

 ये निष्पक्ष, निष्कलंक मीडिया के निरंतर, अथक, निर्भय, ईमानदार प्रयासों की जीत है. ये संविधान को संजीवनी मानने वाले संविधान-रक्षकों की जीत है. ये लोकतंत्र के हिमायती-हिम्मती लोगों की जीत है. 

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रिय मतदाताओं आपने साबित कर दिया है कि जनता की शक्ति से बड़ा न किसी का बल होता है, न किसी का छल। इस बार जनता ही जीती है, शासक नहीं. आपने हममें जो विश्वास प्रकट किया है, हम उस भरोसे को पूरे दायित्व के साथ कायम रखेंगे और निभाएँगे भी, इसके लिए हार्दिक धन्यवाद-दिल से शुक्रिया और आनेवाले नये सकारात्मक समय के लिए अनंत शुभकामनाएँ! 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़