पिता की सीट और पत्नी के सम्मान के लिए 'चाचा' के पास पहुंचे अखिलेश, क्या खत्म हो गईं दूरियां

Mainpuri by election: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी एवं इस सीट से पार्टी प्रत्याशी डिंपल यादव के साथ बृहस्पतिवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख एवं अपने चाचा शिवपाल यादव से मुलाकात की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2022, 01:55 PM IST
  • पिता की सीट और पत्नी के सम्मान के लिए 'चाचा' के पास पहुंचे अखिलेश
  • मैनपुरी उपचुनाव को किसी भी कीमत पर जीतना चाहती है समाजवादी पार्टी
पिता की सीट और पत्नी के सम्मान के लिए 'चाचा' के पास पहुंचे अखिलेश, क्या खत्म हो गईं दूरियां

नई दिल्ली: Mainpuri by election: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी अपनी तैयारियों को तेज करने में जुट गई है. सपा अपनी पारंपरिक सीट पर चुनाव की तैयारियों में कोई भी कसर बाकी छोड़ती नहीं दिख रही. इसी क्रम में आज पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल यादव समेत 'चाचा' शिवपाल यादव से मुलाकात की. 

गुरुवार को शिवपाल से अखिलेश की मुलाकात

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी एवं इस सीट से पार्टी प्रत्याशी डिंपल यादव के साथ बृहस्पतिवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख एवं अपने चाचा शिवपाल यादव से मुलाकात की. मैनपुरी लोकसभा सीट सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण रिक्त हुई है.

किसी भी कीमत पर मैनपुरी जीतना चाहती है सपा

समाजवादी पार्टी किसी भी कीमत पर इस सीट को जीतना चाहती है. इस मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, "नेता जी और घर के बड़ों के अलावा मैनपुरी की जनता का भी आशीर्वाद साथ है." यादव ने इसके साथ ही अपनी, डिंपल, शिवपाल यादव और उनके पुत्र आदित्य यादव की एक तस्वीर भी ट्वीट की. इससे पहले, मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) के स्टार प्रचारक बनने के अगले दिन शिवपाल यादव ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और उपचुनाव में सपा उम्मीदवार डिंपल यादव को जीत दिलाने का आह्वान किया. 

मैनपुरी की जीत में अहम है 'चाचा' का साथ

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में शिवपाल की भूमिका इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनका विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र जसवंतनगर भी मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के तहत आता है. शिवपाल का मैनपुरी के लोगों के साथ करीबी नाता है. मुलायम सिंह यादव की अनुपलब्धता की स्थिति में क्षेत्र में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में शिवपाल उनके प्रतिनिधि के रूप में जाया करते थे. 

पांच दिसंबर को होगा मतदान

शिवपाल यादव का डिंपल के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए उतरना महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि भाजपा ने इस सीट से रघुराज सिंह शाक्य को अपना उम्मीदवार बनाया है जो कभी शिवपाल यादव के करीबी सहयोगी थे. मैनपुरी लोकसभा सीट पर लंबे समय से सपा का ही कब्जा है. इस सीट पर उपचुनाव के तहत मतदान पांच दिसंबर को होगा और नतीजे की घोषणा आठ दिसंबर को की जाएगी. 

यह भी पढ़ें: मैनपुरी उपचुनाव में 'चाचा' शिवपाल को अखिलेश ने बनाया स्टार प्रचारक, बोले एकजुट है परिवार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़