मैनपुरी उपचुनाव में 'चाचा' शिवपाल को अखिलेश ने बनाया स्टार प्रचारक, बोले एकजुट है परिवार

Mainpuri by election: समाजवादी पार्टी ने मैनपुरी उपचुनाव में प्रचार के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. स्टार प्रचारकों की इस लिस्ट की सबसे खास बात ये है कि इसमें 'चाचा' शिवपाल सिंह यादाव का नाम भी शामिल है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 16, 2022, 08:27 AM IST
  • मैनपुरी उपचुनाव में 'चाचा' शिवपाल को अखिलेश ने बनाया स्टार प्रचारक
  • डिंपल यादव के पर्चा दाखिले में नहीं दिखाई दिए थे शिवपाल सिंह यादव
मैनपुरी उपचुनाव में 'चाचा' शिवपाल को अखिलेश ने बनाया स्टार प्रचारक, बोले एकजुट है परिवार

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी सीट पर उपचुनाव का ऐलान हो गया है. यूपी की मुख्य विपक्षी पार्टी सपा ने अपनी इस पारंपरिक सीट के लिए तैयारियां भी तेज कर दी हैं. इसी क्रम में पार्टी ने चुनाव प्रचार के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. स्टार प्रचारकों की इस लिस्ट की सबसे खास बात ये है कि इसमें 'चाचा' शिवपाल सिंह यादव का नाम भी शामिल है. 

शिवपाल सिंह यादव बने मैनपुरी उपचुनाव के स्टार प्रचारक

समाजवादी पार्टी (सपा) ने मैनपुरी उपचुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. 40 स्टार प्रचारकों की सूची में सबसे खास बात अखिलेश ने अपने चाचा शिवपाल को स्टार प्रचारक बनाया है. उनका नाम सूची में सातवें नंबर पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के बाद लिखा गया है. समाजवादी पार्टी ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. इस सूची में पार्टी मुखिया अखिलेश यादव, किरनमय नंदा, प्रो रामगोपाल यादव, आजम खां, जया बच्चन, स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ शिवपाल सिंह यादव का नाम भी शामिल किया गया है.

डिंपल यादव के नामांकन में नहीं नजर आए थे शिवपाल

शिवपाल को रामपुर और आजमगढ़ उपचुनावों के दौरान प्रचार से दूर रखा गया था. यहां तक कि सपा की बैठकों में भी शिवपाल को नहीं बुलाया जाता था. डिंपल के नामांकन में भी शिवपाल नजर नहीं आए थे. इसी बात को लेकर वो नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं. लोकसभा उपचुनाव के लिए सैफई परिवार में एकजुटता के दावों पर शिवपाल ने सवाल खड़े कर दिए हैं. सोमवार को नामांकन से पहले सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने पत्रकारों से कहा कि शिवपाल से पूछकर ही प्रत्याशी तय किया गया है.

10 अक्टूबर को हुआ था मुलायम सिंह यादव का देहांत

बता दें कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन से रिक्त हुई मैनपुरी संसदीय सीट पर उपचुनाव के लिए उनकी पुत्रवधू डिंपल यादव ने सोमवार को नामांकन कर दिया है. बेहद सादगी से हुए नामांकन के दौरान सपा मुखिया अखिलेश यादव सहित परिवार के तमाम सदस्य तो थे मगर शिवपाल कहीं नजर नहीं आए थे. 10 अक्टूबर को मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया था. मुलायम सिंह मैनपुरी संसदीय सीट से सांसद थे। सपा ने अब उपचुनाव में डिंपल यादव को प्रत्याशी बनाया है. 

परिवार की एकजुटता पर सवाल? 

नामांकन के बाद डिंपल यादव ने जनता से आशीर्वाद मिलने का भरोसा जताया. अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी ने मैनपुरी के विकास का भरोसा दिलाने का काम किया. सपा उस भरोसे को टूटने नहीं देगी. उनको सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि यहां की जनता आशीर्वाद के रूप में ज्यादा से ज्यादा वोट दे. परिवार की एकजुटता के सवाल पर कहा कि पूरा परिवार एक साथ है.

यह भी पढ़ें: 'हमारे पास टाइम नहीं' कांग्रेस ने इस वजह से छोड़ा मैनपुरी का चुनावी मैदान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़